Home राष्ट्रीय पेंशन नहीं मिली, तो सड़क पर घिसटते हुए पोस्ट ऑफिस पहुंची महिला,...

पेंशन नहीं मिली, तो सड़क पर घिसटते हुए पोस्ट ऑफिस पहुंची महिला, तस्वीरें वायरल

5
0
2 महीने से नहीं मिली पेंशन, 2 KM तक घिसटते हुए पोस्ट ऑफिस गई बुजुर्ग दिव्यांग महिला

कर्नाटक में एक 77 साल की बुजुर्ग महिला को पोस्ट ऑफिस सड़क पर घसीटते हुए जाना पड़ा। महिला की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उसकी पेंशन रुकी पड़ी है। बुजुर्ग महिला दिव्यांग है। उसके पास किराए के पैसे नहीं थे। जिसके चलते उसे अपने स्थानीय पोस्ट ऑफिस सड़क पर घसीटते हुए जाना पड़ा। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है ,महिला की सड़क पर घसिटते हुए पोस्ट ऑफिस जाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो हंगामा मच गया। सरकार और अधिकारियों के मीटिंग हुई। महिला की पेंशन के संदर्भ में त्वरित कार्यवाही कर अधिकारियों ने पेंशन जारी करने के निर्देश दिए।

कौन है बुजुर्ग महिला:

बुजुर्ग महिला का नाम गिरजा है , महिला कर्नाटक के दावणगेरे जिले में हरिहर तालुक में रहती है। गिरजा के बच्चे नहीं है। दिव्यांग होने के कारण वह कोई काम भी नहीं कर सकती हैं। उनका गुजारा पेंशन से ही चलता था। प्रति माह वह दस हजार रूपये पोस्ट ऑफिस से पेंशन पाती थीं। लेकिन बीते दो माह से उनकी पेंशन नहीं आई। वह काफी परेशान थीं। उनका घर चलाना मुश्किल था। गिरजा अपना गुजारा बीते दो माह से पड़ोसियों से ले देकर चला रहीं थीं। कई लोगों से उन्होंने पेंशन के विषय में भी पूंछा। लेकिन कोई कुछ बता नहीं पाया। जब स्थिति गिरजा से नहीं सम्भली तो वह स्वयं पोस्ट ऑफिस अपनी पेंशन के विषय में पता लगाने चल दीं। उनके पास किराए के पैसे नहीं थे तो उन्होंने पोस्ट ऑफिस तक का सफर सड़क पर घसीटते हुए तय करना उचित समझा।

क्या बोले आसपास के लोग:

आसपास के लोगों ने कहा- गिरजा का गुजारा पेंशन से चलता था। दो महीने से जब उनकी पेंशन नहीं आई तो उनकी रोजी रोटी पर मानो अकाल आ गया। उन्होंने कई दिन पड़ोसियों से मदद लेकर अपना खान-पान चलाया तो कई दिन भूखे रहीं। हम लोगों ने पोस्ट ऑफिस में बात की लेकिन पोस्ट मैन ने साफ़ कहा- गिरजा को पोस्ट ऑफिस आना पड़ेगा। तभी कुछ हो पाएगा। अपनी पेंशन मिलने की आस में गिरजा ने पोस्ट ऑफिस जाना उचित समझा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।