Home राष्ट्रीय कांग्रेस से नाराज कमलनाथ भाजपा में शामिल ? कांग्रेस को बड़ा झटका...

कांग्रेस से नाराज कमलनाथ भाजपा में शामिल ? कांग्रेस को बड़ा झटका !

3
0
कांग्रेस से नाराज कमलनाथ भाजपा में शामिल ? कांग्रेस को बड़ा झटका !
कांग्रेस से नाराज कमलनाथ भाजपा में शामिल ? कांग्रेस को बड़ा झटका !

नई दिल्ली। कमलनाथ, जो कि पूर्व मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं, कांग्रेस के एक प्रमुख नेता हैं। हाल ही में, उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में हार का सामना किया है। इसके बाद, उनके और कांग्रेस के बीच तनाव बढ़ गया है। क्या कमलनाथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं? वैसे तो राजनीतिक दलों में ऐसे बदलाव होना सामान्य है, लेकिन इसका निर्णय केवल कमलनाथ और उनके नेतृत्व द्वारा लिया जा सकता है। उनके नेतृत्व में कांग्रेस के अकाउंट्स की तालाबंदी के बाद, यह संभावना है कि वे अपने राजनीतिक चयन को फिर से विचार कर सकते हैं। यह एक दिलचस्प विचार है, लेकिन अंत में यह कमलनाथ और उनके नेतृत्व के विचारों पर निर्भर करेगा।

कमलनाथ की नाराजगी के पांच कारण
कमलनाथ की नाराजगी के पीछे कई कारण हो सकते हैं। यह एक व्यक्तिगत मामला हो सकता है या राजनीतिक विवाद के कारण भी हो सकता है। यहां कुछ संभावित कारण हैं:

चुनाव हार: कमलनाथ ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में हार का सामना किया है। इसके बाद, उनके और कांग्रेस के बीच तनाव बढ़ गया है।

प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया जाना : विधानसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस ने एकाएक अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया। राहुल गांधी के करीबी रहे जीतू पटवारी को प्रदेश कांग्रेस की बागड़ोर सौंपी गई। न तो कमलनाथ से रायशुमारी हुई और न ही उन्हें बताया गया और अचानक उन्हें बदलने का फरमान जारी हो गया। इससे भी कमलनाथ आहत हुए थे। भले ही सार्वजनिक मंच पर उन्होंने इसे छिपाया, लेकिन नाराजगी नहीं छिपा सके।

वित्तीय मुद्दे: इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस और यूथ कांग्रेस से 210 करोड़ रुपये की रिकवरी मांगी है, जिसे वे नहीं भर पा रहे हैं। इससे न केवल कांग्रेस के खाते फ्रीज हुए हैं, बल्कि उन्होंने अपने नेतृत्व में रहकर इस मुद्दे को भी देखा हो सकता है।

राजनीतिक विवाद: कमलनाथ और कांग्रेस के बीच राजनीतिक विवाद भी एक कारण हो सकता है। यह विवाद उनके नेतृत्व में कांग्रेस के अंदर हो सकता है और उनकी नाराजगी का कारण बन सकता है।

अंत में, यह कमलनाथ और उनके नेतृत्व के विचारों पर निर्भर करेगा कि वे किस दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं।

इस बीच, कांग्रेस समर्थक पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल से कांग्रेस का लोगो हटा दिया है. सज्जन सिंह वर्मा को कमल नाथ के कट्टर समर्थकों में गिना जाता है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर दोनों नेता आज ही दिल्ली क्यों पहुंच रहे हैं और ये बात तो पक्की है कि वो भाजपा में शामिल होंगे.

हालांकि, अभी ये तय नहीं हुआ है कि वो किस दिन भाजपा ज्वाइन करेंगे. मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता और कमल नाथ के पूर्व मीडिया सलाहकार नरेंद्र सलूजा ने कमल नाथ-नकुल नाथ की फोटो पोस्ट कर ‘जय श्री राम’ लिखा, जिसके बाद अटकलों का बाजार गर्म है कि क्या कमल नाथ या नकुल नाथ भाजपा में जाने वाले हैं. हालांकि, अभी तक न तो कमल नाथ या नकुल नाथ की ओर से भाजपा में शामिल होने को लेकर कोई बयान आया है, न ही उन्होंने अभी तक इनकार किया है. इस बीच, पिता-पुत्र की जोड़ी कुछ ही समय में दिल्ली पहुंचने वाली है, जहां से वे अपने राजदूत बंगले पर जाएंगे.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।