Home राष्ट्रीय World Richest Person: अमेजन के जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर,...

World Richest Person: अमेजन के जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर, जानें अमीरों की लिस्ट में अंबानी का स्थान

1
0
World Richest Person: अमेजन के जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर, जानें अमीरों की लिस्ट में अंबानी का स्थान

World Richest Person: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में विख्यात टेस्ला के मालिक एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में दूसरे नम्बर पर आ गए हैं। एलन मस्क ने जबसे ट्विटर का अधिग्रहण किया है उनकी सम्पत्ति में कहीं न कहीं कमी आई है। शेयर मार्केट में एलन मस्क के शेयर धड़ाम होते दिखे। लेकिन इसका मस्क के व्यक्तित्व पर कोई ख़ास प्रभाव नहीं पड़ा। वही अब दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट सामने आई इस लिस्ट में अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस पहले नम्बर पर दिखे। अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने एलन मस्क को दूसरे नम्बर पर धकेल कर स्वयं को पहले स्थान पर पहुंचाया है।

जेफ बेजोस:

अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। वर्तमान में उनके पास 200 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। हालांकि उनकी दौलत में 500 मिलियन डॉलर की गिरावट आई है। लेकिन अमीरों की लिस्ट में वह प्रथम स्थान पर हैं।

एलन मस्क:

टेस्ला के सीईओ और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। मस्क की कुल सम्पत्ति 198 बिलियन डॉलर है जो जेफ बेजोस से कम है। मस्क की सम्पत्ति में 17.6 बिलियन डॉलर की कमी आई है।

टॉप 11 अमीरों की लिस्ट:

जेफ बेजोस 200 बिलियन डॉलर
एलन मस्क 198 बिलियन डॉलर
बर्नार्ड अरनॉल्ट 197 बिलियन डॉलर
मार्क जुकरबर्ग 179 बिलियन डॉलर
बिल गेट्स 150 बिलियन डॉलर
स्टीव बाल्मर 143 बिलियन डॉलर
वॉरेन बफे 133 बिलियन डॉलर
लैरी एलिसन 129 बिलियन डॉलर
लैरी पेज 122 बिलियन डॉलर
सर्गी ब्रिन 116 बिलियन डॉलर
मुकेश अंबानी 104 बिलियन डॉलर

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।