Home राष्ट्रीय Lok Sabha Election 2024: अमेठी से राहुल लड़ेंगे चुनाव, जीत का बिगुल...

Lok Sabha Election 2024: अमेठी से राहुल लड़ेंगे चुनाव, जीत का बिगुल बजाएंगी प्रियंका गांधी

9
0
Lok Sabha Election 2024: अमेठी से राहुल लड़ेंगे चुनाव, जीत का बिगुल बजाएंगी प्रियंका गांधी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे राजनीतिक दल प्रत्याशियों के नाम घोषणा की होड़ में लगे हुए हैं। सभी की नजरें बड़े नेताओं पर टिकी हुई हैं। वहीं यूपी की अमेठी सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे या नहीं इसे लेकर संसय बना हुआ है। इसी बीच खबर आ रही है कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट 12 मार्च को जारी कर सकती है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 17 लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों को घोषणा होने की संभावना है।

सूत्र यह भी बता रहे हैं। कांग्रेस एक मंथन मीटिंग कर चुकी है। मीटिंग में बड़े नेताओं को कहां से चुनावी रण में उतारा जाएगा। इस संदर्भ में चर्चा हुई है। उम्मीद है कांग्रेस उत्तर प्रदेश के अमेठी से राहुल गांधी, रायबरेली से प्रियंका गांधी, कानपुर से आलोक मिश्रा, फतेहपुर सिकरी से रामनाथ सिकरवार, बांसगांव से कमल किशोर, वाराणसी सीट से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन, अमरोहा से दानिश अली, झांसी से प्रदीप जैन, सीतापुर से राकेश राठौड, बाराबंकी से तनुज पुनिया और देवरिया से अजय लल्लू को अपना प्रत्याशी बना सकती है।

क्या है अमेठी का मसला:

अमेठी से अगर राहुल गांधी चुनाव लड़ते हैं। यह मुकाबला दिलचस्प हो जाएगा। क्योंकि बीते लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी में हार का सामना करना पड़ा और अमेठी की जनता ने स्मृति ईरानी के पक्ष में मतदान किया। हालाकि अबकी जो सर्वे सामने आए हैं उनसे यह लग रहा है स्मृति के कार्य से असंतुष्ट जनता बदलाव के मूड में है। वही अमेठी कांग्रेस की गढ़ सीट है यदि राहुल गांधी अबकी अमेठी में अपनी जीत का शंखनाद करते हैं तो यह बीजेपी की रणनीति में बड़ी सेंध होगी और कहीं न कहीं कांग्रेस जनता का विश्वास जीतने में सफल हो जाएगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।