2023 राजस्थान कांग्रेस और सचिन पायलट के लिये होगा अहम

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राजनीति

2023 राजस्थान कांग्रेस और सचिन पायलट के लिये होगा अहम

2023 राजस्थान कांग्रेस और सचिन पायलट के लिये होगा अहम


राजनीति- साल 2023 सचिन पायलट के लिए और राजस्थान कांग्रेस के लिये काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि होने वाले राजस्थान चुनाव में न सिर्फ उन्हें कांग्रेस को साबित करना है बल्कि अपने लिए एक अहम पद भी हासिल करना है। 
जानकारों की माने तो इस बार सचिन पायलट का उद्देश्य अपनी छवि के बलबूते पर कांग्रेस को राजस्थान में पुनः विजय दिलाना और एक उच्च पद के लिए खुद को स्थापित करना है। क्योंकि इस समय राजस्थान कांग्रेस आंतरिक कलह से जूझ रही है। कांग्रेस के कई बड़े नेता सचिन पायलट को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।
वहीं भाजपा कांग्रेस की आंतरिक कलह को लेकर आय दिन सवालों के घेरे में कांग्रेसी को उतारती रहती है। वहीं खबर यह भी उड़ रही है कि साल 2023 राजस्थान की राजनीति में बड़ा बदलाव लेकर आएगा। आगमी समय मे राजस्थान के पुराना ट्रेंड भी परिवर्तित हो सकता है और सचिन पायलट की अगुवाई में राजस्थान कांग्रेस पुनः इतिहास रच सकती है।
अगर सचिन की अगुवाई में राजस्थान कांग्रेस पुनः सत्ता में वापस आई तो एक बात साफ है कि इस बार राजस्थान की जनता सचिन पायलट को मुख्यमंत्री के तौर पर देखेगी और उन्हीं के नेतृत्व में राजस्थान का विकास होगा। क्योंकि इस बात का संकेत राहुल गांधी भी दे चुके हैं कि अब राजस्थान को सचिन पायलट के हाथों में सौंपा जाएगा और अगली बार सचिन पायलट को मुख्यमंत्री का पद हासिल होगा।
क्योंकि उनकी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लोगों ने यह नारे लगाए थे कि हमारा सीएम कैसा हो सचिन पायलट जैसा हो। सचिन पायलट को एक युवा नेता के रूप में देखा जाता है। क्योंकि वह लोगों के मुद्दों पर काम करते हैं और जनता को यह विश्वास है कि वह हमारे मुद्दों को बेहतर समझ सकते हैं।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश