आखिर क्यों दिग्विजय सिंह ने राहुल को बताया महात्मा गांधी जैसा

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राजनीति

आखिर क्यों दिग्विजय सिंह ने राहुल को बताया महात्मा गांधी जैसा

आखिर क्यों दिग्विजय सिंह ने राहुल को बताया महात्मा गांधी जैसा


देश- कांग्रेस अध्यक्ष को चुनाव को लेकर सियासी गलियारों में हलचल तेज है। जहाँ कल तक इस बात के चर्चे थे कि अध्यक्ष चुनाव शशि थरूर और अशोक गहलोत लड़ सकते हैं। वही कांग्रेस की कई इकाइयों ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की सहमति जताई है।

वही इस सबके बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी की तुलना महात्मा गांधी से कर डाली है। उन्होंने कहा राहुल आज की कांग्रेस और आज की राजनीति के महात्मा गांधी है। उनका यह बयान इस समय खूब सुर्खियां बटोर रहा है।
उन्होंने कहा, जब देश आजाद होने वाला था तब महात्मा गांधी सर्वमान्य नेता थे वह जनमत के बारे में सोचते थे। वही आज कांग्रेस के सर्वमान्य नेता राहुल गांधी है। उन्होंने आगे कहा क्या महात्मा गांधी कभी चुनावी मैदान में उतरे थे। लेकिन वह देश के लिए खड़े हैं। अध्यक्ष आएंगे और जायेगे लेकिन जो वास्तविक है वह हमेशा रहेगा।
अब अगर हम उनके बयान का विश्लेषण करें तो सामान्य तौर पर उनके कहने का मतलब साफ है कि अगर कांग्रेस के लिये कोई है तो वह राहुल गांधी है। अगर कोई देश हित की बात करता है तो वह राहुल गांधी है और अगर कोई महात्मा गांधी की तरह निस्वार्थ जनता के लिए खड़ा है तो वह राहुल गांधी है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश