जी-20 के लोगो पर लगा भाजपाई होने का आरोप

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राजनीति

जी-20 के लोगो पर लगा भाजपाई होने का आरोप

Image


डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को लॉन्च किए गए जी-20 के लोगो पर सियासत शुरू हो गई है। इसमें शामिल कमल के फूल को लेकर राजनीतिक विवाद गरमा गया है। बता दें कांग्रेस ने इसे लेकर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा पर भी सवाल उठाया है तो वहीं पलटवार करते हुए भाजपा ने कांग्रेस को उसके पुराने चुनाव चिन्ह ( गाय-बछड़े ) की याद भी दिलाई है।
कांग्रेस की आलोचना को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्य सभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि 'कमल' हजारों वर्षों से भारत और भारतीय संस्कृति में सबसे महत्वपूर्ण चिन्ह रूप में रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कष्ट भले ही हो पर अगर भारत को बौद्धिक और आर्थिक सुपर पॉवर बनना है तो हमें यह ध्यान रखना होगा कि लक्ष्मी जी और सरस्वती जी, दोनों ही कमल के आसन पर विराजमान होती हैं। कमल का विरोध करने वाले भारतीय संस्कृति और हिंदू धर्म की अवमानना करने में लगे हैं।
कांग्रेस को अपने अतीत की याद दिलाते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने यह कहा कि किसी जमाने में कांग्रेस का चुनाव चिन्ह गाय-बछड़ा हुआ करता था तो क्या गाय भारतीय संस्कृति की प्रतीक नहीं थी ?
त्रिवेदी ने आगे कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि भारत का राष्ट्रीय पुष्प 'कमल' का फूल ही है और इसे राष्ट्रीय पुष्प का दर्जा कांग्रेस की सरकार के कार्यकाल में दिया गया था। इससे यह भी पता लगता है कि कांग्रेस अपने ही पूर्वजों का सम्मान नहीं करती साथ ही इससे यह भी पता लगता है कि राष्ट्र और राष्ट्रवाद के किसी भी तत्व को लेकर कांग्रेस के मन में कितनी अवमानना हो सकती है।

Around The Web

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश