आज होगा गुजरात चुनाव का ऐलान, जाने कांग्रेस बीजेपी और आप का हाल

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राजनीति

आज होगा गुजरात चुनाव का ऐलान, जाने कांग्रेस बीजेपी और आप का हाल

आज होगा गुजरात चुनाव का ऐलान, जाने कांग्रेस बीजेपी और आप का हाल


देश- गुजरात मे इस साल के अंत मे चुनाव होने को हैं। लेकिन अभी तक गुजरात चुनाव की डेट घोषित नही हुई है। वही अब इस परिपेक्ष्य में यह खबर सामने आ रही है कि आज गुजरात चुनाव के लिए डेट घोषित हो सकती है।
जानकारी के लिए बता दें गुजरात मे 182 सीटों के लिए 2 चरण में चुनाव हो सकते हैं, जबकि चुनाव आयोग 8 दिसंबर को मतगणना की घोषणा कर सकता है। 
बात दें गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जनता को लुभाने की कवायद में जुटी हुई है। बीजेपी जहाँ गुजरात मे बीते 30 साल से सत्ता में है। 
वही कांग्रेस 27 साल से सत्ता में वापसी के लिए संघर्ष कर रही है। लेकिन कांग्रेस ने बीते साल अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को चकित कर दिया था।
अब इस बार कांग्रेस के सामने खुद को साबित करने की बड़ी चुनौती है। क्योंकि गुजरात मे आम आदमी पार्टी बार बार यह दावा कर रही है। कि उन्होंने कांग्रेस की जगह ले ली है और अब वह बीजेपी को सीधी टक्कर दे रहे हैं। लेकिन आम आदमी पार्टी के दावों को राहुल गांधी ने तेलंगाना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान खारिज कर दिया।
उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि आम आदमी पार्टी पार्टी हवा में उड़ रही है। गुजरात मे इस बार बड़ा परिवर्तन होगा और जीत का स्वाद कांग्रेस चखेगी।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश