Jansandesh online hindi news

केंद्र पर बरसे पी चिदंबरम मोदी को लेकर कही बड़ी बात

 | 
केंद्र पर बरसे पी चिदंबरम मोदी को लेकर कही बड़ी बात

राजनीति:- राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर का आज दूसरा दिन है। वही आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चितम्बरम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई ओर महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने कहा भारत की स्थिति दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है आगामी समय मे भारत की स्थिति श्री लंका जैसी होने की सम्भावना है। क्योंकि देश आज भीषण महंगाई झेल रहा है और देश मे महंगाई केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आई है।

उन्होंने कमजोर होते रुपये के संदर्भ में कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में प्रति डॉलर रेट 14 रुपये लाने की बात कही थी लेकिन एक्सचेंज रेट तो बाजार के मुताबिक परिवर्तित होता है। बढ़ती महंगाई और ब्याज दर के चलते डॉलर बाजार जा रहा है लेकिन सरकार ने चुप्पी साध रखी है और इसपर वह कोई काम नहीं कर रही है।

उदयपुर चिंतन शिविर में क्या हुई चर्चा:-

आज कांग्रेस के चिंतन शिविर का दूसरा दिन है इस शिविर में कांग्रेस ने अलग अलग मुद्दों पर बात की है। आज चिंतन शिविर में भाजपा और RSS की हिंदुत्ववादी रणनीतियों पर विशेष चर्चा हुई है। चिंतन में कहा गया है कि हमे अलग विकल्प चुनना होगा और भाजपा आरएसएस की नीतियों से आगे बढ़कर राजनीति करनी होगी। अब जब देश मे भाजपा और आरएसएस हिंदुत्व की राजनीति कर रहे हैं और राजनीतिक गलियारों में अपने पैर पसार चुके हैं तो ऐसे में कांग्रेस अब इसके मजबूत विकल्प ढूढे पर राजनीति में अपनी धाक जमाने के लिए उसी मुद्दे पर काम करे।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।