सावरकर पर टिप्पणी को लेकर विवादों में राहुल गांधी, दर्ज हुई एक और शिकायत

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राजनीति

सावरकर पर टिप्पणी को लेकर विवादों में राहुल गांधी, दर्ज हुई एक और शिकायत

Image


डेस्क। Veer Savarkar: स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर (Veer Savarkar) पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ शुक्रवार (18 नवंबर, 2022) को एक और शिकायत दर्ज करवाई गई है। बालासाहेबांची शिवसेना (शिंदे गुट) की एक नेता वंदना सुहास डोंगरे ने यह शिकायत दर्ज करवाई है। इसमें यह कहा गया है कि राहुल गांधी ने स्वतंत्रता सेनानी को बदनाम किया है और उनकी टिप्पणियों से स्थानीय लोगों की भावनाएं भी आहत हुई हैं। वहीं पुलिस ने आईपीसी की धारा 500 और 501 के तहत शिकायत भी दर्ज की है।
वहीं इससे पहले गुरुवार (17 नवंबर, 2022) को वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर (Ranjit Savarkar) ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी और यह आरोप लगाया था कि उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी का अपमान किया है इसलिए उनके खिलाफ एक्शन भी लिया जाए। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान वाशिम जिले में एक रैली में राहुल गांधी ने वीर सावरकर को अंग्रेजों का गुलाम बताया था। और उनके इस बयान की तमाम नेताओं ने आलोचना भी करी है।
बता दें रंजीत सावरकर की शिकायत में यह भी मांग की गई कि राहुल गांधी की ही तरह बयान देने के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले पर भी मामला दर्ज किया जाना चाहिए। साथ ही, एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि अभी तक इस मामले में कोई प्राथमिकी भी दर्ज नहीं की गई है।
वहीं राहुल गांधी के बयान पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, “स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का अपमान सहन नहीं किया जाएगा।” वहीं, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी स्वतंत्रता सेनानी वी डी सावरकर पर टिप्पणियों की लेकर आलोचना करते हुए कहा कि राहुल गांधी स्वतंत्रता सेनानी के बारे में पूरी तरह झूठ ही बोल रहे हैं।
आपको बता दें कि राहुल गांधी ने गुरुवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सावरकर पर टिप्पणी करते हुए अंग्रेजों की मदद करने और डर की वजह से क्षमा याचना करने का आरोप भी लगाया है। 

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश