Jansandesh online hindi news

इन्वेस्टर्स के लिए बड़ा अवसर, चार मई से खुलेगा LIC का IPO

 | 
Image

डेस्क। दुनिया की 5वीं और भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपने 21,000 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) की तारीख, कीमतें और अन्य कई जानकारियों पर मुहर लगा दी है। 

बात दें कि कंपनी ने पॉलिसीधारकों की रिजर्व हिस्‍सेदारी और छूट के बारे में भी जानकारी को साझा किया है। जानकारी के मुताबिक, LIC का आईपीओ 4 मई को खुलेगा। कंपनी अपने पॉलिसीधारकों को 60 रुपये की छूट देगी। साथ ही खुदरा निवेशकों और कर्मचारियों को 40 रुपये की भी छूट दी जाएगी।

कंपनी का आईपीओ 4 मई को खुलकर 9 मई को बंद हो जाएगा। 

कंपनी द्वारा दी गईं जानकारियों के अनुसार निवेशक दो मई को कंपनी के शेयरों के लिए बोलियां लगा सकेंगे। एलआईसी आईपीओ के जरिये सरकार अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी या 22.13 करोड़ के शेयर बेच सकेगी। 

पहले सरकार का प्‍लान पांच प्रतिशत हिस्सेदारी या 31.6 करोड़ शेयर बेचने का था। बता दें कि LIC ने 2.21 करोड़ शेयर के निर्गम आकार का 10 प्रतिशत अपने पॉलिसीधारकों के लिए आरक्षित रखा है। वहीं कर्मचारियों के लिए 15 लाख शेयर रखे गए हैं। 

साथ ही सूत्रों ने बताया है कि क्यूआईबी का 60 प्रतिशत हिस्सा एंकर निवेशकों के लिए आरक्षित होगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।