अब नही देनी होगी बीच मे एफडी तुड़वाने पर पेनाल्टी मिलेगा पहले से ज्यादा ब्याज

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. बिज़नेस

अब नही देनी होगी बीच मे एफडी तुड़वाने पर पेनाल्टी मिलेगा पहले से ज्यादा ब्याज

Fixed deposit bank account


बाजार- आज के समय मे ऐसा कोई नही है जो अपनी इनकम से कुछ पैसा बचा कर उसपर बेहतरीन रिटर्न पाना चाहता है। लोग इसके लिए कई अलग अलग इन्वेस्टमेंट प्लान भी चुनते हैं। कोई अपना धन शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करता है तो कोई अपना धन जमीन खरीद कर अच्छा लाभ कमाता है।

वही अगर हम छोटे निवेशको की बात करे तो यह लोग एक ऐसा प्लान ढुढते है। जो इनको अच्छा लाभ भी मुहैया करवाये और इनको जोखिम भी न उठाना पड़े। यह लोग ज्यादातर फिक्स्ड डिपॉजिट करवाने में विश्वास रखते हैं। वही इस समय ज्यादातर बैंको ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट दर में बढ़ोतरी की है। अब इसी कड़ी के बंधन बैंक भी आगे आई है और उसने अपनी ब्याज दरों में इजाफा किया है।
बंधन बैंक ने अपनी ब्याज दरें 3.25 फीसद से 7.25 फीसद कर दी है। वही अब अगर आप एफडी पूरी होने से पहले ही पैसा निकाल लेते हैं तो आपको अब पेनाल्टी भी नही देनी होगी। बस आपको जो ब्याज दिया जा रहा है उसमें थोड़ी सी कटौती होगी। 
जानकारी के लिए बता दें एक साल से अधिक की एफडी पर 7.7 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा। बैंक ने थोक FD की सीमा 2 करोड़ से लेकर 50 करोड़ या उससे अधिक तय की है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश