Jansandesh online hindi news

सोना वायदा की कीमतों में 4 दिनों में तीसरी बार गिरावट देखने को मिल रही 

 | 
सोना वायदा की कीमतों में 4 दिनों में तीसरी बार गिरावट देखने को मिल रही 

कानपुर

सोने-चांदी की कीमतों में आज भी गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है. कमजोर ग्लोबल संकेतों का असर भारतीय बाजार पर भी देखने को मिल रहा है. MCX पर सोना वायदा की कीमतों में 4 दिनों में तीसरी बार गिरावट देखने को मिल रही है।आज सोना 0.1 फीसदी की गिरावट के साथ 46,860 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर कारोबार कर रहा है. वहीं, चांदी (Silver price today) 0.23 फीसदी की गिरावट के साथ 63,155 रुपये प्रति किलोग्राम आ गई है. बता दें सोने की कीमतें रिकॉर्ड हाई से अभी भी 9500 रुपये नीचे ट्रेड कर रही हैं।

इंटरनेशनल मार्केट में भी आज सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. हाजिर सोना 0.1 फीसदी की गिरावट के साथ 1,791.16 डॉलर प्रति औंस पर आ गया. अन्य कीमती धातुओं में चांदी 0.3 फीसदी गिरकर 23.65 डॉलर प्रति औंस हो गई, प्लेटिनम 0.2 फीसदी गिरकर 958.73 डॉलर हो गया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।