Jansandesh online hindi news

स्टार लिंक ला रहे भारत में superfast इंटरनेट स्पीड! अब Airtel, Reliance Jio को मिलने वाली है कड़ी टक्कर !

नई दिल्ली। पिछले कुछ समय से एलन मस्क के भारत में बिज़नेस इन्वेस्टमेंट को लेकर काफी खबरें आ रही थी। अब ये खबर पुख्ता हो चुकी है। दरअसल एलन मस्क अब भारत में सैटैलाइट इंटरनेट लाने वाले हैं। यानि कि भारत में ब्रॉड-बैंड में अब एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।
 | 
स्टार लिंक ला रहे भारत में superfast इंटरनेट स्पीड! अब Airtel, Reliance Jio को मिलने वाली है कड़ी टक्कर !

नई दिल्ली। पिछले कुछ समय से एलन मस्क के भारत में बिज़नेस इन्वेस्टमेंट को लेकर काफी खबरें आ रही थी। अब ये खबर पुख्ता हो चुकी है। दरअसल एलन मस्क अब भारत में सैटैलाइट इंटरनेट लाने वाले हैं। यानि कि भारत में ब्रॉड-बैंड में अब एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क की कम्पनी स्पेस एक्स ने भारत में अपनी सब्सिडियरी कंपनी को सर्विस शुरू करने के लिए कह दिया है।

SpaceX की सैटैलाइट ब्रॉडबैंड बिज़नेस देखने वाली कंपनी स्टार लिंक का लक्ष्य अब दिसंबर 2022 तक 2 लाख एक्टिव टर्मिनल्स के साथ भारत में ब्रॉडबैंड सर्विस शुरू करने का है। स्टारलिंक कंपनी के कंट्री डायरेक्टर संजय भार्गव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी। इस पोस्ट में संजय भार्गव ने जानकारी दी कि स्टार लिंक सैटेलाइट कम्युनिकेशन प्राइवेट लिमिटेड अब ग्लोबल बिज़नेस टाइकून एलन मस्क की कंपनी Space X की भारत में पूर्णतः अधिकार वाली सब्सिडियरी कंपनी है, और स्टार लिंक अब भारत में लाइसेंस के लिए एप्लाई करना शुरू कर सकती है।

स्टार लिंक ने भारत में अब तक 5000 से ज्यादा प्री-आर्डर मिलने का दावा भी किया है। कंपनी ने भारत के ग्रामीण इलाकों में बेहतर ब्रॉडबैंड सर्विस देने में रूचि जाहिर की है। इस तरह से भारतीय ब्रॉडबैंड बाजार में स्टार लिंक के उतर जाने से अब मुक़ाबला और कड़ा हो गया है जिसका सीधा फायदा यूज़र्स को मिलना तय है। जानकारी के मुताबिक़ Elon Musk के इंटरनेट की स्पीड सुपरफास्ट होगी।

आज के समय में एयरटेल, रिलायंस जियो, वोडाफोन आईडिया और अब एलन मस्क की स्टार लिंक के रूरल इंडिया में ब्रॉडबैंड सर्विस में उतारने से बेहतर ब्रॉडबैंड सर्विस की अहमियत का पता चलता है। अब स्टार लिंक का सीधा मुक़ाबला भारती ग्रुप समर्थित कंपनी वनवेब से होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टार लिंक बीटा स्टेज में 50 से 150 MB/s की डाटा स्पीड देने का दावा कर रही है। अभी कंपनी प्रति ग्राहक 7350 रूपए का डिपाजिट ले रही है। कंपनी दिसंबर 2022 तक 2 लाख एक्टिव टर्मिनल्स के साथ भारत में ब्रॉडबैंड सर्विस शुरू करने के लक्ष्य को लेकर प्रतिबद्ध है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।