Jansandesh online hindi news

TikTok के बैन होने के बाद Chingari प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड

नई दिल्ली। देश में 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगने के बाद से TikTok को टक्कर देने वाले ऐप्स में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। Chingari ऐप्स भी टिकटॉक की तरह ही विडियो शेयरिंग प्लैटफॉर्म है। अब इस ऐप ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से
 | 
TikTok के बैन होने के बाद Chingari प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड

नई दिल्ली। देश में 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगने के बाद से TikTok को टक्कर देने वाले ऐप्स में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। Chingari ऐप्स भी टिकटॉक की तरह ही विडियो शेयरिंग प्लैटफॉर्म है। अब इस ऐप ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

चिंगारी ऐप के को-डिवेलपर सुमिच घोष ने ऐप पर विडियो परफॉर्में के बारे में जानकारी साझा की है। जानकारी के मुताबिक, ऐप पर अभी तक 148 मिलियन विडियो देखे जा चुके हैं वहीं 3.6 मिलियन विडियो को लाइक किया जा चुका है। चिंगारी ऐप के यूजर्स अब 1 करोड़ 10 लाख से ज्यादा हैं। कंपनी का उद्देश्य इस महीने 10 करोड़ यूजर तक पहुंचने की है।

बता दें कि चिंगारी ऐप के ये आंकड़े पिछले 22 दिनों के हैं। आपको बता दें कि चिंगारी ऐप को चीनी ऐप्स पर बैन लगने के कुछ दिनों पहले ही लॉन्च किया गया था, लेकिन बैन के बाद ऐप के यूजर्स में तेजी से उछाल देखने को मिला।

इससे पहले ऐप के डिवेलपर्स ने खुलासा किया था कि हर घंटे ऐप को 1 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा रहा है। चिंगारी ऐप ने सिर्फ 72 घंटों में ही 5 लाख डाउनलोड्स रजिस्टर्ड किए थे। डिवेलपर्स ने चीनी ऐप्स पर सरकारी बैन के फैसले की भी तारीफ की थी और टिकटॉक यूजर्स से चिंगारी ऐप जॉइन करने को कहा था।

घोष ने कहा, ‘मैं नरेंद्र मोदी जी को बधाई और धन्यवाद देता हूं। हम टिकटॉक के सभी यूजर्स का स्वागत करते हैं वे आएं और चिंगारी ऐप इस्तेमाल करें, यह ऐप 100 फीसदी भारतीय है जिसे खासतौर पर भारतीयों के लिए बनाया गया है।’

चिंगारी ऐप का इंटरफेस टिकटॉक जैसा ही है लेकिन अभी इसमें कुछ सुधार की जरूरत है। गूगल प्ले स्टोर पर यूजर रिव्यूज को दखें तो कई यूजर्स ने कुछ फीचर्स के काम ना करने की शिकायत की है।