Jansandesh online hindi news

Coronavirus: WHO ने सिनोफॉर्म के टीके को मंजूरी

एक तकनीकी सलाहकार समूह द्वारा समीक्षा से आने वाले हफ्तों या महीनों में संयुक्त राष्ट्र समर्थित कोवैक्स कार्यक्रम में सिनोफार्म टीके के शामिल होने की संभावना तय हो सकेगी. इससे इस टीके को अमेरिका के लिए क्षेत्रीय कार्यालय और बच्चों के लिए संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी यूनिसेफ के माध्यम से वितरित किया जा सकेगा. बहुत
 | 
Coronavirus: WHO ने सिनोफॉर्म के टीके को मंजूरी

एक तकनीकी सलाहकार समूह द्वारा समीक्षा से आने वाले हफ्तों या महीनों में संयुक्त राष्ट्र समर्थित कोवैक्स कार्यक्रम में सिनोफार्म टीके के शामिल होने की संभावना तय हो सकेगी. इससे इस टीके को अमेरिका के लिए क्षेत्रीय कार्यालय और बच्चों के लिए संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी यूनिसेफ के माध्यम से वितरित किया जा सकेगा.

बहुत कम आंकड़ें उपलब्ध
डब्ल्यूएचओ के प्रवक्ता क्रिश्चियन लिंडमियर ने कहा कि प्रभावशीलता की जानकारी के अलावा सिनोफार्म ने अपने दो टीकों के बारे में बहुत कम सार्वजनिक आंकड़े जारी किए हैं.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चीन निर्मित कोविड-19 टीके को आपात स्थिति में इस्तेमाल के वास्ते मंजूरी दे दी है. यह जानकारी डब्ल्यूएचओ एक प्रवक्ता ने दी. इससे संभावित रूप से संयुक्त राष्ट्र समर्थित कार्यक्रम के माध्यम से लाखों खुराकों को जरूरतमंद देशों तक पहुंचाने का मार्ग प्रशस्त हो सकेगा.