Jansandesh online hindi news

42 साल के जिन्ना को जब हुआ 18 साल की लड़की से प्यार तो कटवा दी अपनी मूंछें और बदल डाला अंदाज

 | 
Mohammad Ali Zinna Pakistan

जिन्ना: पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना का जिक्र भारत मे अक्सर होता है। लोग जिन्ना को भारत का दुश्मन बताते हैं लोगो का कहना है कि अगर जिन्ना न होते तो भारत का विभाजन नही होता। जिन्ना की जिद और भारत के कुछ नेताओं के सहिष्णु व्यवहार के खातिर भारत के सीने में खंजर चला और भारत का विभाजन हो गया। लेकिन क्या आपने कभी जिन्ना की प्रेम कहानी के बारे में सुना है। क्योंकि जिन्ना की प्रेम कहानी किसी फिल्म से कम नही थी और लोग जिन्ना को सच्चा आशिक कहते हैं।

आपको जिन्ना के प्रेम का यह किस्सा सुनकर हैरत होगी कि उन्होंने अपनी प्रेमिका के हठ के कारण आपनी मूंछे कटवा दी थी। वरिष्ठ पत्रकार शीला रेड्डी ने अपनी किताब, 'मिस्टर एंड मिसेज जिन्ना- द मैरिज दैट शॉक इंडिया' में जिन्ना की प्रेम कहानी का जिक्र किया है। इस किताब में जिन्ना की प्रेम कहानी से लेकर उनकी शादी तक के अनोखे किस्सों का जिक्र किया गया है।
किताब में बताया गया है कि जिन्ना अपनी प्रेमिका रुत्ती से बेहद प्यार करते थे। वह उनके लिये कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। जिन्ना हमेशा उनके चेहरे पर मुस्कुराहट देखना चाहते थे। वही साल 1918 में जब जिन्ना उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखते हैं तो वह जिन्ना के सामने शर्त रखते हुए कहती है कि मैं आपसे शादी तभी करूंगी जब आप अपनी मुछों को कटवा देंगे।
अपनी प्रेमिका की शर्त सुनकर जिन्ना पहले तो चिकत हो गए। लेकिन वह उनसे सच्चा प्रेम करते थे उन्होंने अपनी प्रेमिका की बात झटपट मान ली और अपनी मूंछों को कटवा कर उनसे शादी कर ली। जिन्ना ने उनको इम्प्रेस करने के लिये अपनी मूंछें ही नही कटवाई बल्कि अपना हेयरस्टाइल भी बदल दिया। इसके बाद बेहद शाही अंदाज में मुंबई के जिन्ना हाउस में 42 साल के जिन्ना और 18 साल की रुत्ती की शादी हुई। किताब में लिखा है जिन्ना की शादी फिल्मी अंदाज में हुई थी।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।