Jansandesh online hindi news

विधानसभा चुनाव होने के पहले, करने होंगे 11,000 जमा

आगामी विधानसभा चुनाव में जिन लोगों को भी कांग्रेस का टिकट चाहिए, उन्‍हें आवेदन के साथ 11,000 रुपये जमा करने होंगे
 | 
jpg फाइल

जमा करने होंगे 11 हजार रुपये 

उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के यूपी प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने पार्टी का टिकट चाहने वालों के लिए एक जरूरी सूचना जारी की है। इसमें कहा गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में जिन लोगों को भी कांग्रेस का टिकट चाहिए, उन्‍हें आवेदन के साथ 11,000 रुपये जमा करने होंगे। इसमें 25 सितंबर तक आवेदन जमा कराने के लिए कहा गया है। 

कांग्रेस की ओर से जो ज्ञापन जारी किया गया है, उसके मुताबिक यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आवेदन-पत्र जमा करने हेतु जिला मुख्यालय पर जिला/शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों एवं प्रदेश स्तर पर संजय शर्मा और विजय बहादुर को अधिकृत किया गया गया है। 


 


 


 

जमा करने होंगे 11 हजार रुपये 

आवेदकों से जिला या प्रदेश स्तर पर उक्त अधिकृत लोगों के पास अपना आवेदन-पत्र 11 हजार रुपये की सहयोग राशि के RTGS या डिमांड ड्राफ्ट या पे ऑर्डर से 25 सितंबर तक जमा करने करने को कहा गया है। बताया जा रहा है कि आवेदकों से यह राशि पार्टी फंड में सहयोग के तौर पर ली जाएगी। 

कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों को टिकट देने को लेकर एक फॉर्मेट तैयार किया है। उम्‍मीदवारों को उसमें ही आवेदन करना होगा। कांग्रेस ने एक कमेटी भी बनाई है, जो ऐसे आवेदकों के बारे में खोजबीन कर उनके बारे में जनता की राय जानने की कोशिश करेगी। आवेदकों के बारे में रिपोर्ट कार्ड इलेक्‍शन कमेटी को सौंपी जाएगी।

इलेक्‍शन कमेटी फिर उन नामों पर विचार करेगी, जिसके बाद पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को लिस्‍ट सौंपी जाएगी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस का टिकट किसे मिलेगा, इस बारे में अंतिम फैसला प्रियंका गांधी वाड्रा ही लेंगी। प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, टिकट के लिए आवेदकों से जो सवाल किए जा रहे हैं, उसमें राजनीतिक क्षेत्र में उनके अनुभव से लेकर कांग्रेस की नीतियों को लेकर उनकी समझ और सोच से जुड़े सवाल भी किए जा रहे हैं।
 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।