Jansandesh online hindi news

  देवेंद्र राणा और सुरजीत सिंह सलाथिया भारतीय जनता पार्टी में शामिल
 

नेशनल कांफ्रेंस (NC) को देवेंद्र राणा और सुरजीत सिंह सलाथिया के इस्तीफा देने से बड़ा झटका लगा है
 | 
देवेंद्र राणा
राणा ने कहा जम्मू घोषणा' इस दिशा में एक प्रयास है

नेशनल कांफ्रेंस (NC) को देवेंद्र राणा और सुरजीत सिंह सलाथिया के इस्तीफा देने से बड़ा झटका लगा है | बता दें कि देवेंद्र राणा नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू क्षेत्र के अध्यक्ष थे और उन्हें अब्दुल्ला के करीबी माना जाता था। राणा पिछले काफी दिनों से संकेत दे रहे थे कि वो पार्टी छोड़ सकते हैं।इस्तीफा देने के बाद देवेंद्र राणा और सुरजीत सिंहसलाथिया भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, धर्मेंद्र प्रधान और जितेंद्र सिंह ने आज नई दिल्ली में दोनों नेताओं का पार्टी में स्वागत किया। 

पार्टी में शामिल होने के बाद, देवेंद्र राणा ने कहा कि जम्मू के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में एक राजनीतिक आख्यान बनाने का समय आ गया है। “यह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य लोगों के तहत जम्मू-कश्मीर में जम्मू के लिए एक समावेशी कथा बनाने का प्रयास होगा। हम 'डिक्सन' योजना और उनके समर्थकों को सफल नहीं होने देंगे," राणा ने कहा। 

राणा ने कहा कि उनकी एकमात्र चिंता जम्मू के हित और क्षेत्र के लोगों की इच्छाएं और आकांक्षाएं हैं। उन्होंने कहा, "जम्मू घोषणा' इस दिशा में एक प्रयास है जहां राजनीतिक दलों सहित सभी क्षेत्रों के लोगों को एक साथ आने की जरूरत है।"

राणा ने 30 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के विभिन्न समुदायों और अलग-अलग क्षेत्रों के बीच एकता बनाने और विश्वास को मजबूत करने के लिए एक चार्टर 'जम्मू घोषणा' का भी प्रस्ताव रखा था।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।