केबीसी में पहली बार आने का सपना देखने के 21 साल बाद, कोल्हापुर की गृहिणी एक करोड़पति हैं

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. मनोरंजन

केबीसी में पहली बार आने का सपना देखने के 21 साल बाद, कोल्हापुर की गृहिणी एक करोड़पति हैं

21 Years After Dreaming Of Debut In KBC, The Housewife Of Kolhapur Is A Crorepati

Kavita Chawla, a housewife from Kolhapur, Maharashtra became the first 'crorepati' in the quiz-based reality show 'Kaun Banega Crorepati 14' hosted by Amitabh Bachchan.


नई दिल्ली (आईएएनएस): कोल्हापुर, महाराष्ट्र की एक गृहिणी कविता चावला अमिताभ बच्चन द्वारा आयोजित क्विज-आधारित रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' में पहली 'करोड़पति' बनीं।

45 वर्षीया ने बताया कि कैसे वह अपनी शिक्षा पूरी करने में सक्षम थी, बावजूद इसके कि उसके पिता दसवीं कक्षा के बाद उसे शिक्षित करने के लिए तैयार नहीं थे। वह शादी से पहले बारहवीं कक्षा को पास करने में सक्षम थी, क्योंकि उसके शिक्षक ने हस्तक्षेप किया और उसके पिता के साथ तर्क किया।

शो के लिए उसने कैसे तैयारी की, इस बारे में बात करते हुए, चावला ने कहा: "मैं अपने बेटे विवेक को घर पर पढ़ाती थी और उसे केजी से आठवीं कक्षा तक पढ़ाती थी। मैं इसके साथ ही शो की तैयारी करती थी क्योंकि मैंने हमेशा से जाने का सपना देखा है। 'केबीसी' जब से शुरू हुआ है।

21 Years After Dreaming Of Debut In KBC, The Housewife Of Kolhapur Is A Crorepati

उसने आगे कहा: "जब मैं उसे पढ़ाती थी, मैं भी पढ़ती थी और मुझे पता था कि ज्ञान भविष्य में मेरी मदद करेगा। जब भी मैं अपने घर के कामों से कुछ समय निकालती थी तो मैं वर्तमान के बारे में अपडेट रहने के लिए अध्ययन करती थी। मामलों और मेरे सामान्य ज्ञान को ब्रश करें।"

कविता ने कहा कि शो की तैयारी करना आसान नहीं था। चावला ने कहा, "एक गृहिणी के लिए, पढ़ाई मल्टीटास्किंग की तरह लगती है और इसके ऊपर मेरे पास एक बच्चा और मेरे ससुराल वाले थे।" उदाहरण के लिए, बाहर जाकर समय बर्बाद नहीं करना चाहता।"

आखिरकार उन्हें हॉटसीट तक पहुंचने और अपने सपने को पूरा करने में 21 साल 10 महीने लग गए। कई मौकों पर तो उसका बेटा उसे प्रैंक करता था,

चावला ने कहा, "पंजीकरण से हॉटसीट तक का सफर इतना आसान नहीं है और काफी लंबा है।" "कभी-कभी, जब मैं पंजीकरण करता, तो मुझे कॉल नहीं आती। फिर जब मुझे कॉल आती, तो मुझे प्रक्रियाओं के लिए कॉल नहीं आती थी। अगर मुझे ऑडिशन के लिए कॉल आया, तो मुझे कॉल नहीं मिली। साक्षात्कार के लिए। मुझे हॉटसीट तक पहुंचने में समय लगा क्योंकि मैं कदम दर कदम आगे बढ़ रही थी और यहां पहुंचने में वास्तव में काफी समय लगा।"

अमिताभ बच्चन से मुलाकात के बारे में बात करते हुए चावला ने कहा: "यह असली था। मैं सर से मंत्रमुग्ध था। उनसे मिलने का सबसे खूबसूरत हिस्सा हमारी बातचीत थी और उनसे मिलने का सबसे शानदार हिस्सा वह समय था जब उन्होंने मेरे नाम की घोषणा की। हॉटसीट और जब मैंने 1 करोड़ रुपये जीते।"

21 Years After Dreaming Of Debut In KBC, The Housewife Of Kolhapur Is A Crorepati

चावला ने जो पैसा जीता है उसे "मेरे बेटे के भविष्य में निवेश करने की योजना है क्योंकि मैं चाहता हूं कि वह आगे पढ़े। मैं चाहता हूं कि मेरा बेटा पढ़ाई करे और बढ़े और देश को गौरवान्वित करे।" उसके लिए, उसने कहा: "मैं पूरे भारत की यात्रा करना चाहती हूं और इसकी सुंदरता का अनुभव करना चाहती हूं।"

कविता चावला 19 और 20 सितंबर को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन 'कौन बनेगा करोड़पति 14' में हॉटसीट पर नजर आएंगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश