जाने उस फिल्म के बारे में जिसे देखने के लिये उमड़ी थी सैकड़ो की भीड़, 2 रुपये में मिला था टिकट

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. मनोरंजन

जाने उस फिल्म के बारे में जिसे देखने के लिये उमड़ी थी सैकड़ो की भीड़, 2 रुपये में मिला था टिकट

जाने उस फिल्म के बारे में जिसे देखने के लिये उमड़ी थी सैकड़ो की भीड़, 2 रुपये में मिला था टिकट


सिनेमा दिवस- आज लोग तकनीकी से काफी जुड़ गए हैं। लोगो का ज्यादा तर समय उनके मोबाइल फोन और लैपटॉप के साथ गुजरात है। तकनीकी के बढ़ते विस्तार ने सिनेमा को काफी पीछे छोड़ दिया है। एक समय ऐसा था कि लोग सिनेमा देखने के लिये व्याकुल रहते थे। लेकिन आज लोग सिनेमा से दूरी बनाते चले जा रहे हैं।

लेकिन कहते हैं न तकनीकी कितनी भी रफ्तार पकड़ ले वह कभी भी लोगो की सोच पर हावी नही हो सकती। जहां एक बड़ी आबादी सिनेमा से दूर हो गई है। वही आज भी कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें सिनेमा देखना काफी पसंद है। लोग वक्त निकाल कर सिनेमा जाते हैं और अपनी लाइफ एन्जॉय करते हैं।
वही आज का दिन सिनेमा के दीवानों के लिये काफी खास है। क्योंकि आज पूरा देश सिनेमा दिवस मना रहा है वही आज हम आपको सिनेमा से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताने जा रहे हैं। जिन्हें सुनकर आपके होश उड़ सकते हैं।
आज लोग जहां सिनेमा से काफी दूर है वही अगर हम पिछले दौर की बात करे तो मधुबाला और दिलीप कुमार की फिल्म मुगल ए आजम रिलीज हुई थी। तो सैकड़ों लोग सिनेमा हॉल के बाहर फ़िल्म देखने के लिए टिकट खरीदने की लाइन में लग गए। लोगो को टिकट नही मिल रहा था लोग कई दिनों पहले की एडवांस बुकिंग करवा रहे थे।
जब यह फ़िल्म रिलीज हुई तो टिकट सिर्फ 2 रुपये में मिलता था। लेकिन लोगो के लिये उस समय 2 रुपये बहुत हुआ करते थे। लोग इस फ़िल्म को देखने के लिए कई महीनों से पैसे एकत्र कर रहे थे और जब वह पैसे इकठ्ठा कर ले रहे थे तो वह फ़िल्म देखने जा रहे थे। इस फ़िल्म में इस फिल्म में अकबर के किरदार में पृथ्वीराज कपूर ने लोगों के दिलों पर अपने अभिनय का ऐसा जादू चलाया था कि लोग उन्हें आज तक याद करते हैं।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश