इस बीमारी से जूझ रहे वरुण धवन, बॉडी और ब्रेन में नहीं बैठ रहा तालमेल

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. मनोरंजन

इस बीमारी से जूझ रहे वरुण धवन, बॉडी और ब्रेन में नहीं बैठ रहा तालमेल

Image


डेस्क। बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म ‘भेड़िया’ की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें भेड़िया में वरुण धवन के साथ कृति सेनन भी नजर आने वाली हैं। वहीं हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था जिसे फैंस ने काफी ज्यादा पसंद भी किया है। एक्टर के हॉरर लुक में कॉमेडी का तड़का फैंस को खूब लुभा भी रहा है। फिल्हाल एक्टर इस फिल्म का जमकर प्रमोशन भी कर रहे हैं। साथ ही अब वरुण धवन ने खुलासा किया है कि वह एक रेयर बीमारी से जूझ रहे हैं, यह ऐसी बीमारी है जिसमें व्यक्ति अपने शरीर का बैलेंस तक खो देता है।
वरुण धवन ने हाल ही में ‘भेड़िया’ फिल्म के प्रमोशन के दौरान इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में यह भी बताया है कि ‘जैसे ही कोविड के चीजें सामान्य होने लगीं वहीं आपको नहीं लगता लोग चूहे- बिल्ली की तरह काम के लिए भागने लगे? 
यहां कितने लोग कह सकते हैं कि वे बदल गए हैं? मुझे तो लगता है लोग अब पहले से ज्यादा मेहनत ही करने लगे हैं। मैं अपनी बात करूं तो मैंने अपनी फिल्म जुग-जुग जियो के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत की थी। वहीं अब मुझे ऐसा लगता था कि मैं चुनाव के लिए दौड़ रहा हूं। मुझे नहीं पता कि आखिर क्यों मैंने फिल्म के लिए इतना खुद पर इतना ज्यादा दबाव डाला था।
इसके बाद वरुण धवन आगे कहते हैं कि हाल ही में मैं रुक गया हूं। मुझे नहीं पता कि मुझे क्या हो गया है?मुझे वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन नामक बीमारी हो गई थी, जिस वजह से मैं काफी परेशान भी रहा हूं। पर इसके बावजूद मैंने बहुत ज्यादा मेहनत की है। वहीं हम सभी एक रेस में हैं। और मुझे लगता है कि हर किसी के जीवन में उनका एक ही मकसद होता है। मैं अपना मकसद खोजने की कोशिश में लगा रहा हूं, और उम्मीद है कि लोग भी ऐसे ही करेंगे।’
क्या है वेस्टिबुलर हाइपोफंशन?
आपको यह भी बता दें कि वेस्टिबुलर हाइपोफंशन एक तरह की कान से जुड़ी बीमारी है। वहीं जो कि कान के अंदरूनी हिस्से में होता है। यह ह्यूमन बॉडी में वेस्टिबुलर सिस्टम होता है, जो कि कान, आंख और मसल्स को बैलेंस रखता है। अगल किसी को यह डिसऑर्डर हो जाए तो ऐसे में मरीज के ब्रेन तक मैसेज पहुंचाने में दिक्कत भी होती है और उसकी बॉडी का बैलेंस डिस्टर्ब होने लग जाता है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश