नीना ने जब विवियन रिचर्ड्स को फोन कर कहा, मैं आपके बच्चे की मां बनने वाली हूं

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. मनोरंजन

नीना ने जब विवियन रिचर्ड्स को फोन कर कहा, मैं आपके बच्चे की मां बनने वाली हूं

Image


डेस्क। एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) फिल्मों के अलावा अक्सर अपनी निजी जिंदगी के लिए भी चर्चा में रहती हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) के साथ रिलेशनशिप में रहीं नीना गुप्ता ने एक इंटरव्यू में बताया है कि जब उन्हें पता चला कि वो विवियन के बच्चे की मां बनने वाली हैं तो उन्होंने तुरंत उन्हें फोन मिला दिया था।
उस वक्त विवियन रिचर्ड्स पहले से शादीशुदा भी थे ।
नीना गुप्ता (Neena Gupta) के मुताबिक उस वक्त उनका परिवार नहीं चाहता था कि वह किसी बच्चे को जन्म दें, पर विवियन ने उनका साथ दिया था। और कुछ वक्त बाद एक्ट्रेस के पिता भी इस फैसले के साथ हो गए थे।
नीना गुप्ता को विवियन रिचर्ड्स ने फोन पर क्या जवाब दिया था?
Humans of Bombay को दिए एक इंटरव्यू में नीना गुप्ता ने बताया कि जब मुझे प्रेगनेंसी का पता लगा तो मैंने विवियन को फोन लगा दिया। मैं खुश थी लेकिन ऐसा भी नहीं था कि बहुत ज्यादा खुशी थी। मैं उनसे (विवियन से) प्यार करती थी। और मैंने विवियन से पूछा कि अगर आप इस बच्चे को नहीं चाहते तो मैं पैदा नहीं करूंगी तो विवियन ने कहा, मैं चाहूंगा कि तुम इस बच्चे को जन्म दो।
नीना गुप्ता ने इसके आगे बताया, 'उस समय सभी लोग मुझे एक ही सलाह दे रहे थे कि तुम अकेले बच्चे को कैसे पाल पाओगी, किसका नाम दोगी इसे। बता दें उस वक्त विवियन रिचर्ड्स पहले से शादीशुदा थे। वहीं वो बताती है मैं सब कुछ छोड़कर उनके साथ रहने के लिए एंटीगुआ नहीं जा सकती थी। क्या होता है ना कि जवानी में आप अंधे होते हैं, जब आप प्यार में होते हैं तो किसी की बात नहीं सुनते। साथ ही कोई भी बच्चा उस उम्र में अपने माता-पिता की भी नहीं सुनता और यही स्थिति मेरी हो गई थी'।
जानिए कैसे हुई थी विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता की मुलाकात?
विवियन रिचर्ड्स (Viv Richards) और नीना गुप्ता (Neena Gupta) की पहली मुलाकात जयपुर में हुई थी वहीं उस वक्त नीना, विनोद खन्ना (Vinod Khanna) के साथ एक फिल्म की शूटिंग में थीं। उसी दौरान जयपुर की महारानी ने फिल्म की पूरी कास्ट को डिनर पर आमंत्रित करा था और वहां विवियन रिचर्ड्स भी मौजूद थे। धीरे-धीरे विवियन और नीना की नजदीकियां बढ़ीं और वो दोनों रिलेशनशिप में आ गए।
आपको यह भी बता दें कि विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता (Masaba Gupta) फिल्म एक्ट्रेस और जानी-मानी फैशन डिजाइनर हैं। वहीं उन्होंने बेटी मसाबा से कभी कोई बात नहीं छुपाई और विवियन के साथ अपने रिश्ते के बारे में सब कुछ साफ-साफ बता रखा था। नीना यह भी कहती हैं कि आप बच्चे से कुछ भी नहीं छुपा सकते हैं, उसे कहीं ना कहीं से तो पता लगना ही है। 

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश