Jansandesh online hindi news

अगर रोज हो रही है पार्टनर से लड़ाई तो अभी फॉलो करें यह टिप्स

 | 
अगर रोज हो रही है पार्टनर से लड़ाई तो अभी फॉलो करें यह टिप्स

लाइफस्टाइल । शादीशुदा रिश्ते में दर्रार और तकरार तो आती ही है। उतार चढ़ाव तो रिश्तों में खट्टी मीठी यादे लेकर आते हैं। ऐसे में पति पत्नी का रिश्ता एक दो पहिया गाड़ी के समान होता है जिसमे अगर कोई उतार चढ़ाव आए तो बैलेंस बिगड़ने का डर होता है। इस रिश्ते में दोनों को एक दूसरे का खयाल रखना होता है; जितना ख्याल पत्नी की खुशी का रखा जाए, उतना ही पति की हैपीनेस पर भी ध्यान दिया जाए। 

एक दूसरे को पर्सनल स्पेस देना:-

जिस तरह पत्नी चाहती हैं कि पति उनकी पर्सनल स्पेस दे उसी तरह से पति भी उससे समान आशाएं रखता है। उन पर रोकटोक न लगाएं और उनके शेड्यूल को कंट्रोल करने की कभी कोशिश न करें। उनसे हर समय बच्चे की तरह अपडेट ले, बल्कि उन पर विश्वास रखें और उन्हें खुद के लिए भी समय निकालने दें। एक दूसरे के स्पाई न बनें विश्वास बनाए रखे।

कुछ स्पेशल प्लान करें:-

हमेशा एक ही व्यक्ति क्यों डेट या ट्रिप प्लान करे? दोनों लोग एक दूसरे के लिए समय निकले। कुछ समय साथ मे बिताने का प्लान करें। एक दूसरे को सरप्राइज दें। ये यकीनन उन्हें अच्छा फील करवाएगा। आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा और इससे एक दूसरे को फील होगा कि आप उनके बारे में कितना सोचते हैं। ये छोटी-छोटी चीजें एक दूसरे को जरूर खुश कर देंगीं।

बाते करें और इमोशन्स को साझा करें:-

कई पुरुष इस बात की शिकायत करते हैं कि उन्हें पता नहीं कि उनकी पत्नी उनसे क्यों नाराज है या उनकी पत्नी उन्हें कुछ बताती ही नहीं। ऐसी उम्मीद लगाना की उनके पति हर चीज़ को आसानी से समझ जाए या उनको खुद ही पता चल जाएगा बेवकूफी है। अपनी फीलिंग्स को खुलकर जाहिर करें। अब चाहे आप पति हो या पत्नी एक दूसरे से अपनी सभी बातों को शेयर करें। इससे नजदीकिया बढ़ेंगी और म्यूचअल अंडरस्टैंडिंग भी। क्या अच्छा लगा और क्या बुरा, ये आप साझा करेंगे तभी तो बातचीत आगे बढ़ेगी।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।