Jansandesh online hindi news

अपनी त्वचा को अगर चाहते हैं गोरा करना तो फटाफट अपनाएं यह उपाय

 | 
Gore hone ka tareeka

लाइफस्टाइल: आज के समय मे हर कोई चाहता है की उसकी स्किन दमकती रहे और वह आकर्षक और खूबसूरत दिखाई दे। क्योंकि कई बार आपकी स्किन के कलर की वजह से आपको कई प्रकार की समस्याओं से जूझना पड़ता है और आप अपनी सफलता को हासिल करने के लिये परेशान रहते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपकी स्किन को पहले की अपेक्षा अधिक ग्लोइंग बना देंगे और आपका चेहरा दमकने लगेगा। 

वैसे तो मार्केट में स्किन को ग्लोइंग बनाने के कई प्रोडक्ट मिल जाते हैं लेकिन उन प्रोडक्ट में कैमिकल मिले होते हैं। वह हमारी स्किन को ग्लोइंग तो बना देते हैं लेकिन कुछ समय बाद वह हमारे चेहरे को हार्म करने लगते हैं और हमारी स्किन काली पड़ जाती है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ घरेलू उपाय जो आपकी स्किन को दमका देंगे और आपको इससे कोई नुकसान नहीं होगा। तो आइये जानते हैं कम समय मे स्किन को खूबसूरत बनाने का सरल तरीका...

भाप के इस्तेमाल से स्किन को बनाए ग्लोइंग;

आपकी स्किन अगर काली पड़ रही है तो इसका मूल कारण आपकी स्किन की डेड सेल्स है। मृत कोशिकाओं के कारण चेहरा काला हो जाता है और आपकी स्किन खराब लगने लगती है। अब अगर आप अपनी स्किन में ग्लो चाहते हैं तो आप एक बॉक्स में पानी गर्म करें। पानी से जब भाप निकलने लगे तो आप अपने चेहरे को पानी के पास ले जाये और स्किन को भाप दें। इससे आपका चेहरा चमकने लगेगा और आपको इसके उपयोग से कोई नुकसान भी नही होगा।

आइसोप्रोपिल अल्कोहल:

यह चेहरे को ग्लो देने की दवा है। कई बार ऐसा होता है कि हमारा चेहरा धूल मिट्टी और तेल की वजह से काला हो जाता है। तो आप अपने चेहरे पर इस दवा को लगाकर अपनी स्किन की डेड सेल्स को जीवित कर सकते हैं। याद रहे यह दवा आपको अपनी स्किन पर रोज नही लगानी है कभी कभी इसका उपयोग करें यह आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाती है।

हल्दी: 

हल्दी एक देशी व घरेलू औषधि है। हल्दी में कई औषधीय गुण पाए जाते हैं यह हमारी कई बीमारियों के लिये राम बाण इलाज साबित होती है। वही अगर हम हल्दी में थोड़ा नींबू और नारियल का तेल मिलाकर चेहरे पर लगाते है तो यह हमारे चेहरे को निखारती है और हमारा चेहरा पहले की अपेक्षा दमकने लगता है।

दूध:

 चेहरे में निखार लाने के लिए दूध काफी उपयोगी माना जाता है। दूध में कई गुण पाए जाते हैं यह सिर्फ हमारी हड्डियों को मजबूत नही बनाता बल्कि इसके सही तरीके से उपयोग से हमारी स्किन भी ग्लोइंग बनती है। आप दूध को गर्म कर ले जब दूध ठंडा हो जाए तो आप उसकी मलाई को अपने हाथों से अपनी स्किन पर लगाए। ऐसा कुछ दिन नियमित रूप से करने से आपकी स्किन में निखार आएगा।

चंदन:

चंदन का इस्तेमाल पूजा पाठ में होता है। इसे ठंडा माना जाता है। वही यह हमारे चेहरे के लिये काफी फायदेमंद होता है। अगर आप चंदन में बेसन, हल्दी , दही मिलाकर लेप बनाते है और उस लेप को अपनी स्किन पर लगाते है तो यह आपकी स्किन में एक अनोखा ग्लो आता है। 
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।