जीवनसाथी चुनते समय इन 3 बातों का रखे ध्यान तो पूरी लाइफ होगी बिंदास

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. स्वास्थ/लाइफस्टाइल

जीवनसाथी चुनते समय इन 3 बातों का रखे ध्यान तो पूरी लाइफ होगी बिंदास

जीवनसाथी चुनते समय इन 3 बातों का रखे ध्यान तो पूरी लाइफ होगी बिंदास


जीवन- कहते हैं आपकी एक गलती आपके लिए नासूर बन जाती है। उस गलती का खामियाजा आपको अपनी पूरी उम्र भरना पड़ता है। आप कई बार चाहते हैं कि आप इस दर्द को खत्म कर दे लेकिन यह दर्द तब आपको और जख्म देता है। ठीक ऐसा ही होता है जीवनसाथी चुनने में। 

अगर अपने सही कदम उठाया और सोच समझकर एक अच्छा जीवन साथी चुन लिया। तो यह आपके लिए स्वर्ग सा होगा। लेकिन अगर अपने जीवन साथी चुनते समय गकती कर दी तो आपको पूरी जिंदगी पछताना पड़ सकता है।
वैसे तो जीवनसाथी का चुनाव करते समय हर लड़की काफी सावधानी बरतती है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें अपनाकर अगर आप अपना जीवन साथी चुनती है तो आपको काफी मदद मिल सकती है। तो आइए जानते हैं जीवन साथी चुनते समय ध्यान रखने योग्य बातें....

खुशी-

खुशी एक ऐसी अनुभूति है जो जीवन को कई रंगों से भर देती है। वही अगर आप अपना जीवनसाथी चुन रहे हैं तो आपको सबसे पहले अपनी खुशी देखनी चाहिए।
परिवार वालो की ख़ुशी कई बार हमारे लिए नासूर बन जाती है। किसी और की खुशी के लिए अपनी खुशियों की भेंट चढ़ाना समझदारी नही बेवकूफी है और हर किसी को यह बेवकूफी करने से बचना चाहिए।

दवाब-

कई बार जब आप अपने लिए जीवनसाथी चुनते हैं तो आपको पूरे परिवार से खरी खोटी सुनाई जाती है। आप पर परिजनों का दवाब बनाया जाता है। वही अगर आपके परिजनों को कोई पसन्द होता है तो वह आपपर यह दवाब बनाते है की आप भी उसे पसन्द करे। 
ज्यादातर लोग परिवार के दवाब में आकर रिश्ते को स्वीकार कर लेते हैं। लेकिन किसी को भी दवाब में आकर अपना जीवनसाथी चुनने से बचना चाहिए क्योंकि यह आपकी खुशियों की भेंट चढ़ा देता है।

कैरेक्टर-

ज्यादातर लोग पार्टनर चुनते समय लुक्स पर ध्यान देते हैं। लेकिन आपको लुक्स से बचना चाहिए। क्योंकि यह जरूरी नही है कि जिस व्यक्ति का लुक अच्छा हो उसका चरित्र भी अच्छा हो। अगर आप अच्छे चरित्र वाले व्यक्ति को अपना जीवनसाथी चुनते हैं तो यह आपकी पूरी जिंदगी के लिए एक अच्छा निर्णय होता है और आपका जीवन खुशहाल रहता है। 
वही अगर आप सिर्फ लुक्स देखते है और व्यक्ति का चरित्र परखे बिना उसके साथ जन्मजन्मांतर तक के रिश्ते में रहना पसंद कर लेते हैं। तो आपको काफी समस्याओं को झेलना पड़ता है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश