जाने आपके क्रोध के क्या हो सकते हैं परिणाम

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. स्वास्थ/लाइफस्टाइल

जाने आपके क्रोध के क्या हो सकते हैं परिणाम

जाने आपके क्रोध के क्या हो सकते हैं परिणाम


लाइफस्टाइल- क्रोध एक ऐसी आदत है जो हर व्यक्ति पर हावी रहती है। कई लोग जल्द ही क्रोधित हो जाते हैं। तो कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें क्रोध तो आता है। लेकिन वह अपने क्रोध पर काबू पाना जानते हैं। कहते हैं आपका क्रोध आपके लिये एक ऐसी बीमारी है जिसका इलाज संभव नही है। 

क्रोध आपके रिश्तों से लेकर अपके जीवन को तहस नहस कर देता है। यह एक ऐसी आग है जो आपके जीवन के सुख को जलाकर राख कर देती है। वही अगर कोई व्यक्ति क्रोध पर काबू पा लेता है तो उसे परम सुख की प्राप्ति होती है और वह दुखो से दूर रहता है। 

जाने आपके क्रोध के क्या हो सकते हैं परिणाम-

अगर आपको गुस्सा आता है और आप हर छोटी सी बात पर क्रोधित हो जाते हैं। तो यह आपके रिश्ते में दरार डाल सकता है। आपके क्रोध के कारण आप कई बार अपने अपनो से ऐसे कटु वचन बोल देते हैं जो सींधे उनके ह्रदय पर प्रहार करते हैं। आपका क्रोध आपके अपनो के बीच एक ऐसी गहरी खाई बन जाता है। जो आपके रिश्तों को।खत्म कर देता है।
आपका क्रोध आपके ज्ञान का प्रदर्शन करता है। जो लोग ज्ञानी होते हैं वह सब कुछ शान्त होकर सुनते है। जबकि जिन लोगो के पास ज्ञान की कमी होती है। वह हमेशा ही गुस्सा करते हैं और अपनी बात मनवाने के लिए जोर जोर से चिल्लाते है। यह लोग चीजो को समझने से अधिक इस बात में विश्वास रखते हैं कि किस प्रकार चीजो को अपने तरीके से करवाया जाए। यह अपने क्रोध के कारण सच को समझने में असमर्थ हो जाते हैं।
क्रोध व्यक्ति के धर्म को नष्ट करता है। क्रोध के कारण व्यक्ति यह भूल जाता है कि उसे अपने से बड़ो के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए। क्रोध व्यक्ति के व्यक्तित्व को बिगाड़ता है और उसको उसके मन मे भ्रम पैदा करता है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश