सर्दियों में जरुर ट्राई करें गोभी उत्तपम की ये रेसिपी

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. स्वास्थ/लाइफस्टाइल

सर्दियों में जरुर ट्राई करें गोभी उत्तपम की ये रेसिपी

Image



Gobhi uttapam Recipe: अगर आप साउथ इंडियन फूड पसन्द करते हैं और नाश्ते में कुछ हल्का और टेस्टी भी खाना पसंद करते हैं तो ट्राई करें ये झटपट बनने वाली रेसिपी गोभी उत्तपम को।
इस रेसिपी को बनाने के लिए फूलगोभी का इस्तेमाल भी किया जाता है। वहीं जो इसके स्वाद को और भी बढ़ा  देता है। ये रेसिपी न सिर्फ खाने में बेहद टेस्टी होती है बल्कि बनने में भी बेहद आसान लगती है। तो आइए बिना देर किए जान लेते हैं कैसे बनाया जाता है टेस्टी गोभी का उत्तपम।
Gobhi Uttapam Recipe: गोभी उत्तपम बनाने के लिए सामग्री-
-1 कप सूजी
-2 टेबल स्पून दही
-4-5 कढ़ी पत्ता
-1/2 कप फूलगोभी , कद्दूकस
-2 हरीमिर्च
-1 टी स्पून अदरक
-2 टेबल स्पून प्याज
-2 टी स्पून हरा धनिया
-स्वादानुसार नमक
-1/2 टी स्पून काली मिर्च
-फ्रूट सॉल्ट
-तेल
जानिए गोभी उत्तपम बनाने की वि​धि-
गोभी उत्तपम बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में सूजी, दही, नमक, हरी मिर्च, अदरक, कढ़ीपत्ता, प्याज, कालीमिर्च पाउडर डालकर मिक्स करके पानी की मदद से बैटर तैयार करें। अब इसके बाद बैटर को कुछ देर के एक तरफ रख दें। वहीं थोड़ी देर बाद बैटर में कददूकस की हुई गोभी डालकर डालकर मिक्स करने के बाद इसमें फ्रूट सॉल्ट मिक्स कर दीजिए। अब गैस पर एक पैन रखकर उसमें तेल लगाकर उसे चिकना करते हुए गर्म कर लें। वहीं अब बैटर को पैन पर डालकर गोलाकार में फैलाकर ढक्कन लगाकर सेक लीजिए। ऐसा ही कुछ देर बाद दूसरी तरफ से भी सेक लें और आपका टेस्टी गोभी उत्तपम बनकर तैयार है, इसे गरमागरम ही सर्व करें।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश