ऐसे ही निकलते कुत्तों की आंखों से आंसू, जाने वजह

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. स्वास्थ/लाइफस्टाइल

ऐसे ही निकलते कुत्तों की आंखों से आंसू, जाने वजह

ऐसे ही निकलते कुत्तों की आंखों से आंसू, जाने वजह


Shocking news: जानवरों से सभी को बेहद प्यार होता है। वही अगर हम बात कुत्ते की करते हैं तो इसे सबसे वफादार जानवर माना जाता है। लोग कुत्ते को अपने परिवार के सदस्य की तरह रखते हैं और उसको खूब प्यार और दुलार करते हैं। वही अगर आपने कुत्ते को कभी ध्यान से देखा होगा तो अपने उसकी आंखों से बहते आंसू को भी देखा होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुत्तों की आंखों से आंसू क्यों बहते है और क्या इसके पीछे कोई रहस्य है।

वही अब कुत्तों की आंख से निकलने वाले आंसू को लेकर एक रिसर्च की रिपोर्ट सामने आई है। यह रिपोर्ट जर्मनी यूनिवर्सिटी से सामने आई है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कुत्तों की आंखों से निकलने वाले आंसू भवनात्मक होते हैं। जब कुत्ते अपने मालिक से मिलते हैं तो उनके नेत्रों से यह आंसू तेज बहने लगते हैं।
डॉग्स अपना दर्द अपने इमोशन अपनी आंखों से बयां करते हैं। कुत्ते वफादार होते हैं। नॉर्मल टाइम ने इनकी आंखों से आंसू नही निकलते हैं। लेकिन जब यह अपने मालिक को तकलीफ में देखते है। तो उनके दुख के साथ स्वतः भी दुखी होकर पीड़ा महसूस करते हैं शोध में दावा किया गया है कि जो कुत्तों के सबसे करीब होता है यह जब उनसे दूर होते हैं तो इन्हें दुख होता है और यह खूब रोते हैं।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश