Jansandesh online hindi news

दुनिया की एक मात्र ऐसी चीज जो पैसे से भी नहीं होगी आपकी

 | 
दुनिया की एक मात्र ऐसी चीज जो पैसे से भी नहीं होगी आपकी
Lifestyle:-  आज हम जिस समाज मे जी रहे हैं वहां प्रत्येक व्यक्ति के लिये सर्वाधिक महत्वपूर्ण पैसा ही है क्योंकि भारत में कहावत भी है न बाप बड़ा न भईया सबसे बड़ा रुपया और देश के कई लोग इस कहावत को सच भी कर रहे हैं वहीं कई लोग यह भी कहते हैं कि बिना पैसे के रोटी कपड़ा और मकान नहीं खरीदा जा सकता है। समाज में पैसे की अहमियत के बारे में कई बड़े विदों ने यह तर्क दिया है अगर लेन-देन के लिए पैसे का इस्तेमाल बंद कर दिया जाए, तो एक महीने के अंदर इस दुनिया में लोगो की गतिविधयां बन्द हो जाएंगी ।
लेकिन एक यह भी परम सत्य है कि पैसे से दुनिया की प्रत्येक चीज नहीं पाई जा सकती और न हम उसे खरीद सकते हैं यदि हम देखे तो एक बार हम पैसे से खाना तो खरीद सकते हैं परंतु किसी की भूख नहीं दवाई तो खरीदी सकते है, लेकिन स्वास्थ्य नहीं एक अच्छा बिस्तर पैसा हमे दिला सकता पर सुकून की नींद नहीं वैसे पैसा वास्तव में एक ऐसी चीज है जो हमे ऐशो-आराम की सभी चीज़ें दिला सकता है .
परंतु एक इंसान की खुशी सुकून उसे नहीं दिला सकता इसलिए पैसा सबकुछ जरूर हो सकता है पर जीवन की खुशी नहीं जब एक व्यक्‍ति का पैसे के बारे में सही नज़रिया होता है, तो वह इस बात को सदैव ध्यान में रखता है कि पैसा बस एक माध्यम है जिससे वह अपनी ज़रूरतें पूरी कर सकता है पर अपनो का प्रेम नहीं पा सकता ऒर जो व्यक्ति यब समझ जाता है.
वह सदैव प्रसन्न रहता है व उसके आसपास का वातावरण प्रेम पूर्ण रहता है उसकी जिंदगी में पैसा बटोरना उसकी ज़िंदगी का मकसद नहीं होता वह पैसे को सिर्फ उतना महत्वपूर्ण समझता है जिससे की वह अपनी जरूरतों को पूरा कर सके "पवित्र किताब बाइबल में यह लिखित है कि ‘पैसे का प्यार तरह-तरह की बुराइयों की जड़ है और इसमें पड़कर कुछ लोगों ने कई तरह की दुःख-तकलीफों से खुद को छलनी कर लिया है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।