ऐसे ऐलोवेरा लगाने से आपको मिलेंगी चमचमाती त्वचा

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. स्वास्थ/लाइफस्टाइल

ऐसे ऐलोवेरा लगाने से आपको मिलेंगी चमचमाती त्वचा

Image


डेस्क। आज के समय में खराब लाइफस्टाइल, धूल मिट्टी और अनियमित खान के कारण सेहत के साथ-साथ स्किन पर भी काफी बुरा असर पड़ता है। और हमारे चेहरे की रौनक गायब होने के साथ-साथ स्किन संबंधी कई समस्याओं का भी सामना आपको करना पड़ता है।
जिससे आप निजात पाने के लिए महंगे से मंहगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करते हैं जिससे आपको नैचुरल निखार तो नहीं मिलता लेकिन आपकी स्किन और बेकार भी हो जाती हैं। वही ऐसे में आप चाहे तो गुलाब जल और एलोवेरा (Aloe Vera) का इस्तेमाल भी कर सकते है। साथ ही यह दोनों आपकी स्किन को हेल्दी रखने के साथ हर बीमारी से कोसों दूर भी रखेंगे।
एलोवेरा (Aloe Vera) में एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो स्किन संबंधी हर बीमारी से आपको कोसों दूर भी रखती हैं। वहीं गुलाब जल आपकी स्किन को हाइड्रेट करने के साथ ही मॉश्चराइज करके हेल्दी रखने में मदद भी करता है। साथ ही इसमें अलावा एंटी-एजिंग और मॉइस्चराइजिंग गुण भी पाए जाते हैं जो स्किन का रूखापन भी खत्म करते हैं।
2 चम्मच एलोवेरा (Aloe Vera) जेल
एक चम्मच गुलाब जल और एलोवेरा जेल दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करके बोतल में रख लें। रात को सोने से पहले कॉटन की मदद से इसको चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। दूसरे दिन चेहरे को धो लें और इससे आपको फ्रेश स्किन के साथ हेल्दी और ब्राइट स्किन भी मिलेगी।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश