युवाओं को पोर्न देखने नहीं लगता गलत- सर्वे में हुआ खुलासा

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. स्वास्थ/लाइफस्टाइल

युवाओं को पोर्न देखने नहीं लगता गलत- सर्वे में हुआ खुलासा

युवाओं को पोर्न देखने नहीं लगता गलत- सर्वे में हुआ खुलासा


देश- आज जब लोग तकनीकी से जुड़ गए हैं। तो कई लोग इसका सदुपयोग करते हैं तो कई लोग तकनीकी के माध्यम से गलत राह पर चलते हैं। वहीं अब पोर्न फ़िल्म के परिपेक्ष्य में एक बड़ा खुलासा हुआ है। जिंसमे बताया गया है कि ज्यादातर युवाओं को लगता है कि पोर्न फिल्म देखना गलत नहीं है।
NGO कॉमन सेंस मीडिया की सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक 50 फीसदी बच्चे महज 13 वर्ष की उम्र से ही पोर्न फिल्म देखना आरम्भ कर देते हैं। यह लोग अकेले ऐसी फिल्म देखते हैं। वहीं 43 फीसदी लोग ऐसे हैं जो अपने दोस्तों के साथ पोर्न फिल्म देखने में दिलचस्पी रखते हैं।
यह सर्वे 1,350 बच्चों पर किया गया है। वहीं इस सर्वे में यह भी खुलासा हुआ है कि 38 फीसदी पोर्न फिल्मों की पहुंच सोशल मीडिया से बड़ी है। इसके अलावा लोग पोर्न वेबसाइट और सब्सक्रिप्शन प्लान के माध्यम से भी पोर्न फ़िल्म देखते हैं।
सर्वे में 50 फीसदी लोगों को पोर्न फिल्म देखने में शर्मिंदगी महसूस हुई और 67 फीसदी लोग ऐसे हैं जिन्होंने पोर्न फ़िल्म को सही बताया है और कहा है कि इसमें कोई बुराई नहीं है। जो लोग पोर्न फ़िल्म देखते हैं उनका कहना है कि वह सेक्स समझने और इसपर युवाओं के साथ चर्चा करने के उद्देश्य से पोर्न फिल्म देखते हैं।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश