अगर मिल रही है महंगी और खराब दवाई तो अभी अपने फोम से करे शिकायत, जाने तरीका

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. स्वास्थ

अगर मिल रही है महंगी और खराब दवाई तो अभी अपने फोम से करे शिकायत, जाने तरीका

अगर मिल रही है महंगी और खराब दवाई तो अभी अपने फोम से करे शिकायत, जाने तरीका


देश: स्वास्थ्य सेवाओं को उम्दा बनाने के लिये सरकार निरंतर कोई न कोई कदम उठा रही है और लोगो से जुड़कर उनकी समस्याओं को सुलझाने का उपाय खोज रही है। वही अब सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ा एक मोबाइल एप लॉन्च किया है। इस एप के माध्यम से आप खराब गुणवत्ता वाली दवाओं की और अगर आपको दवा महंगी मिल रही है तो उसकी शिकायत कर सकते हैं।

दवाओं से जुड़ी जानकारी के सम्बंध में फार्मा सही दाम नामक एप लॉन्च किया गया है। इस एप पर आप दवाई की गुणवत्ता में होने वाली खराबी या दवाई के दामो से जुड़ी शिकायत कर सकते हैं। इस एप से आप अंग्रेजी या हिंदी भाषा मे अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। आपकी शिकायत पर इस एप के माध्यम से त्वरित कार्यवाही होगी। 
वही आप अगर चाहे तो इस एप के माध्यम से अपनी दवाइयों के ओरिजनल दाम भी इसपर चेक कर सकते हैं और इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर साझा करके लोगो को जागरूक कर सकते हैं।
 
जानकारी के लिए बता दें सोमवार को राष्ट्रीय औषधि मूल्य निर्धारण प्राधिकरण (एनपीपीए) की स्थापना के 25 वर्ष पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने इस फोन एप को लॉन्च किया।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश