चीन में आए भूकंप से 65 की मौत 16 लापता तो 248 हुए घायल

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

चीन में आए भूकंप से 65 की मौत 16 लापता तो 248 हुए घायल

Image


65 killed 16 missing and 248 injured in China earthquake

 

डेस्क। दक्षिण पश्चिम चीन में आए शक्तिशाली भूकंप और भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 65 जा पहुँची है। वहीं सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी भी दी है। वहीं चीन के दक्षिण पश्चिमी सिचुआन प्रांत की लुडिंग काउंटी में सोमवार को 6.8 तीव्रता का भूकंप आया जिसके बाद लोगो की मौत और 16 अन्य लोग के लापता होने की जानकारी मिली हैं।

भूकंप से चेंगदू की प्रांतीय राजधानी में इमारतें क्षतिग्रस्त भी हो गईं है। प्रांतीय राजधानी के दो करोड़ से ज्यादा लोग पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पाबंदियों में जीने को मजबूर हैं।

वहीं एक सरकारी समाचार एजेंसी के अनुसार भूकंप से गार्जे तिब्बती स्वायत्त क्षेत्र के मोक्शी शहर में इमारतें क्षतिग्रत हुई हैं और बिजली भी ठप है। वहां से 37 लागों की मौत की खबर सामने आई है। साथ ही वहां से 50,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाल भी लिया  गया है और उनके रहने के लिए टेंट की व्यवस्था की जा रही हैं।

इसके अतिरिक्त शिमियान काउंटी में भूकंप से 28 लोगों के मारे जाने की खबर है, और यहां 248 लोग घायल भी हुए हैं जिनमें से ज्यादातर लोग मोक्शी के बताए जा रहें हैं। लगातार भूकंप के प्रभाव से पहाड़ी इलाकों से पत्थर और मिट्टी गिर रही है जिससे और मकानों को नुकसान पहुंच रहा है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश