Jansandesh online hindi news

Al-Zawahiri Killed सबसे बड़े आतंकी संगठन के नेता अयमान अल- जवाहिरी को अमेरिका में मार गिराया

 | 
Al-Zawahiri Killed सबसे बड़े आतंकी संगठन के नेता अयमान अल- जवाहिरी को अमेरिका में मार गिराया

Al-Zawahiri Killed: अल कायदा के नेता अयमान अल- जवाहिरी को अमेरिका की ड्रोन स्ट्राइक ने मार गिराया। जानकारी के लिये बता दें 2011 में ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद अब अमेरिका ने दुनिया के सबसे बड़े आतंकी संगठन के नेता अयमान अल- जवाहिरी को काबुल में मार दिया। ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद से जवाहिरी अलकायदा को अपने नियंत्रण में रखता था।

जानकारी के लिये बता दें यह पेशे से इजिप्ट में डॉक्टर था जो अलकायदा का चीफ था। अमेरिका ने इस व्यक्ति पर 25 मिलियन डॉलर का इनाम रखा था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका के अधिकारियों ने दावा किया है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ड्रोन स्ट्राइक हमले में इसे मार दिया गया। 
जवाहिरी के मारे जाने की पुष्टि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने की है। उन्होंने दावा किया है कि आतंकियों का सरगना मारा जा चुका है। उन्होंने कहा इससे कुछ नहीं होता कि हमे किंतना वक्त लगा और आप कहां छुपे हो। अगर आपसे हमे खतरा है हमारे लोगो को खतरा है तो आपको अमेरिका ढूंढ निकालेगा और आपको मौत के घाट उतार देगा।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।