Jansandesh online hindi news

चीन की धमिकियों से नही डरा अमेरिका, स्पीकर नैंसी पेलोसी पहुँची ताइवान

 | 
चीन की धमिकियों से नही डरा अमेरिका, स्पीकर नैंसी पेलोसी पहुँची ताइवान

अमेरिका: चीन की धमकियों से बिना खौफ खाए अमेरिका की संसद स्पीकर नैंसी पेलोसी (US House Speaker Nancy Pelosi) ताइवान पहुंच गई है। उनके वहां पहुचने के बाद अमेरिका और चीन के मध्य तवाईन की आजादी को लेकर ठन गई है। ताइवान पहुंची नैंसी पेलोसी (US House Speaker Nancy Pelosi) ने जनता व सरकार से कहा कि उनकी यात्रा का उद्देश्य अनुचित व्यापार, मानवाधिकार की सुरक्षा और सुरक्षा के हित से है।

तवाईन पहुँची नैंसी पेलोसी (US House Speaker Nancy Pelosi) एक बड़ी नेता हैं जो पिछले 25 साल में ताइवान पहुंची है। चीन ने अमेरिका को ताइवान जाने के परिपेक्ष्य में धमकी दी थी कि अगर ऐसा हुआ तो अमेरिका को इसके गम्भीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं। उनकी यात्रा का विरोध करते हुए चीन ने ताइवान ने अपने लड़ाकू विमान उड़ाए लेकिन अमेरिका ने उसकी इस हरकत पर कोई रिएक्ट न करते हुए उसे नजरअंदाज कर दिया।
 ताइवान पहुँची नैंसी पेलोसी (US House Speaker Nancy Pelosi) ने कहा मैं यहां ताइवान की जनता को सुनने व सीखने आई हूं कि हम क्या करे कि हम एक साथ आगे बढ़ सके। उन्होंने ताइवान को कोविड से लड़ने में मिली सफलता के लिये बधाई दी। उन्होंने सरकार से कहा हम जलवायु संकट से दुनिया को बचाने के लिये एक साथ मिलकर काम करेंगे और देश को आगे ले जाएंगे।
जानकारी के लिये बता दें जब नैंसी पेलोसी (Nancy Pelos) ताइवान के ताइपे में उतरी तो तुरंत बाद, 21 चीनी सैन्य विमानों ने ताइवान के वायु रक्षा पहचान क्षेत्र (Taiwan Air Defence Identification Zone) के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में उड़ान भरी। इस बात की पुष्टि ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय (Ministry of National Defense) ने की है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।