Jansandesh online hindi news

दुनिया को कोरोना देने वाला चीन बेहाल, अभी भी जारी लॉकडाउन

 | 
Image

डेस्क। बीजिंग ने मंगलवार को अधिकांश स्कूलों को एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया क्योंकि शहर के अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर परीक्षणों के लगातार दौर से बढ़ते कोविड -19 के प्रकोप पर मुहर लगा दी। 

चल रही छुट्टियों के दौरान रेस्तरां में भोजन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश भी बंद है। 

शहर ने मंगलवार को पहले दिन के लिए 62 संक्रमणों की सूचना दी, उनमें से 11 में कोई लक्षण नहीं दिखा, सप्ताहांत में प्रति दिन लगभग 50 केस अब देखने को मिल रहे हैं। 

बीजिंग ने दो सप्ताह पुराने प्रकोप में लगभग 450 मामले दर्ज किए हैं। एक सरकारी प्रवक्ता ली यी ने मंगलवार को कहा कि किंडरगार्टन, प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के छात्र वापसी की तारीख को एक सप्ताह के लिए 11 मई तक विलंबित करेंगे और इस अवधि के दौरान ऑनलाइन पाठ्यक्रम आयोजित करेंगे।  

 राज्य की एक मीडिया रिपोर्ट में ली के हवाले से कहा गया, "महामारी की स्थिति के आधार पर वापसी की सही तारीख बाद में तय की जाएगी।"

चीनी राजधानी में महामारी नियंत्रण की स्थिति "एक महत्वपूर्ण चरण" पर बनी हुई है, शहर के अधिकारियों ने कहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि चाइना में सरकार Zero covid policy पर काम कर रही है। इसके चलते जबतक केसेस zero नही हो जाते पाबंदियां जारी रहेगी। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।