चीन की चाहत शी जिनपिंग का नेतृत्व 2037 साल संभाल सकते हैं सत्ता

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

चीन की चाहत शी जिनपिंग का नेतृत्व 2037 साल संभाल सकते हैं सत्ता

चीन की चाहत शी जिनपिंग का नेतृत्व 2037 साल संभाल सकते हैं सत्ता


चीन: राष्ट्रपति शी जिनपिंग का चीन पर राज चल रहा है। वह बीते कई सालों से चीन की बागडोर संभाले हुए हैं। वही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री केविन रुड ने शी जिनपिंग को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि अभी करीब 10 से 15 साल तक चीन की बागडोर शी जिनपिंग के हाथों में रहेगी। लोगो को उनके विश्व को लेकर नजरिए को समझने की आवश्यकता है।

उन्होंने आगे कहा, चीन मे चुनाव होने को है। लेकिन शी जिनपिंग के विकल्प के तौर पर चीन किसी को नही देख रहा है। कोई भी उनके सामने नही है। जो इस बात की ओर सीधे तौर पर इशारा कर रहा है कि शी जिनपिंग एक बार पुनः चीन के राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होंगे।
अगर हम शी जिनपिंग की बात करे तो वह अभी 69 साल के है। वही उनको लेकर यह दावा किया जा रहा है कि वह अभी 2037 तक चीन की बागडोर संभाले रहेंगे। लगाए जा रहे है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री ने दावा किया है की अब दुनिया के देशो को जिनपिंग का नाम रट लेना चाहिए। क्योंकि जिनपिंग 84 की उम्र तक चीन की सत्ता पर राज करेंगे।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश