आतंकवाद को लेकर विदेश मंत्री का बयान, भारत किसी के दवाब में नहीं आने वाला

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

आतंकवाद को लेकर विदेश मंत्री का बयान, भारत किसी के दवाब में नहीं आने वाला

Image


डेस्क। पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी घटनाओं और चीन के साथ आक्रामक झड़प पर हमारी जवाबी कार्रवाई ने दिखाया है कि भारत सीमापार चुनौतियों के सामने किसी दबाव में नहीं आने वाला है। यह बात विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कही।
विदेश मंत्री तमिल साप्ताहिक 'तुगलक' की 53वीं वर्षगांठ को संबोधित कर रहे थे और उन्होने कहा कि सभी देशों में राष्ट्रीय सुरक्षा की परीक्षा हो रही है, लेकिन भारत का हिस्सा उचित से अधिक भी रहा है। 
आगे वो बोले, इनमें उग्रवाद और युद्ध से लेकर सीमा पार आतंकवाद, विशेषकर आतंकवाद शामिल हैं। और भारत के लंबे समय से सहन करने वाले दृष्टिकोण ने आतंकवाद के सामान्य करने का खतरा भी पैदा कर दिया है। 
इस कड़ी में उन्होंने 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में वायुसेना की ओर से किए गए बालाकोट हवाई हमलों का उल्लेख करते हुए यह कहा है कि देश अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ करेगा। वहीं उत्तरी सीमाओं पर चीन ताकत के बल पर बार-बार यथास्थिति को बदलने की कोशिश भी कर रहा है।
साथ ही कोविड-19 के बावजूद चीन की साजिश का हमने मजबूती से जवाब भी दिया है। और दुर्गम इलाकों और कठोर परिस्थितियों वाली सीमाओं पर हजारों की संख्या में तैनात हमारे सैनिक अनवरत पर अपना काम भी कर रहे हैं। वहीं उसी समय केंद्र सरकार अन्य देशों के साथ परस्पर हितों को ध्यान में रखते हुए मजबूत आर्थिक और सामरिक संबंध स्थापित भी कर रही है। 

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश