पाकिस्तान में मचा तांडव बाढ़ में ऐतिहासिक हिंदू मंदिर साधु बेला डूबा

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में मचा तांडव बाढ़ में ऐतिहासिक हिंदू मंदिर साधु बेला डूबा

पाकिस्तान में मचा तांडव बाढ़ में ऐतिहासिक हिंदू मंदिर साधु बेला डूबा


विदेश- पाकिस्तान में आर्थिक संकट खत्म नही हुआ था कि बाढ़ इस समय तहिमाम मचाए हुए हैं। हर तरफ पानी पानी है। लोग काफी परेशान हैं। सिंध प्रांत में स्थित मंचर झील उफान पर है। बारिश नही रुकने के कारण आधे से अधिक पाकिस्तान जलमग्न हो गया है। पाकिस्तान में बाढ़ के तांडव से अब तक 1,300 लोगो की मौत हो गई है।

वही इस बाढ़ में ऐतिहासिक हिंदू मंदिर साधु बेला भी डूब गया है। इसे मेनक पर्वत के रूप में जाना जाता है। इस मंदिर को लेकर कई कहानियां प्रचलित है। कहा जाता है कि स्वामी ब्रखंडी महाराज नाम के एक किशोर ने आध्यात्मिक मार्गदर्शन की तलाश में 1823 में अपने गृह शहर दिल्ली को छोड़ दिया।
आध्यात्मिकता की अपनी खोज में उन्होंने सिंध को चुना जो वह ढूंढ रहे थे. उन्होंने सुक्कुर की ओर अपनी यात्रा की और एक अलग द्वीप पर रहने का फैसला किया. वहां उन्होंने अपनी पूजा करने के लिए कई मंदिरों का निर्माण किया और इस तरह साधु बेला के मंदिर की स्थापना की गई थी.
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश