अगर चीन की नजर में चढ़ा ताइवान तो हमे करेंगे ताइवान की रक्षा- अमेरिका

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

अगर चीन की नजर में चढ़ा ताइवान तो हमे करेंगे ताइवान की रक्षा- अमेरिका

अगर चीन की नजर में चढ़ा ताइवान तो हमे करेंगे ताइवान की रक्षा- अमेरिका


विदेश- जब से अमेरिका की सांसद ताइवान दौरे पर गई है तब से कही न कही चीन अमेरिका से चिढ़ा बैठा है। हालाकि चीन ने कभी भी प्रत्यक्ष रूप से अमेरिका का विरोध नही किया है। लेकिन अमेरिका ने इस मुद्दे को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है कि चीन तिलमिला उठा है। 

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, अगर चीन ताइवान पर हमला करता है और ताइवान को नुकसान पहुंचता है। तो हम ताइवान की मदद करेगे और उसके लिये कवच बनकर खड़े होंगे। अमेरिका एक यह बयान चीन को खटक रहा है। क्योंकि चीन कई सालों से ताइवान पर अपनी नजर गढ़ाए बैठा है और अब अमेरिका चीन से की हेकड़ी निकाले में लग गया है।
जानकारी के लिए बता दें सीबीएस न्यूज पर प्रसारित 60 मिनट्स प्रोग्राम में बाइडेन से पूछा गया था कि अगर, आइंदा चीन ताइवान पर हमला करता है तो क्या अमेरिकी बल, अमेरिकी पुरुष व महिलाएं ताइवान की रक्षा करेंगे? इसका जवाब बाइडेन ने “हां” में दिया. बस बाइडन के इस बेबाक बयान ने चतुर और बेचैन चीन के माथे पर बल डाल दिए हैं।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश