Jansandesh online hindi news

शेख हसीना को भारत आने का न्यौता, दोनों देशों के विदेश मंत्रालयों ने की पुष्टि

 | 
Image

डेस्क। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश की समकक्ष शेख हसीना को भारत आने का निमंत्रण दिया है। और कहा कि दोनों देश सीमा पार बस और रेलवे सेवाओं को फिर से शुरू करने पर विचार कर रहे हैं।

ढाका के एक दिवसीय दौरे पर आए जयशंकर ने हसीना की यात्रा से पहले होने वाली संयुक्त सलाहकार आयोग की अगली बैठक के लिए अपने समकक्ष एके अब्दुल मोमेन को भी भारत आने का न्योता दिया।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि मंत्री ने हसीना से मुलाकात की और भारत आने का निमंत्रण दिया।  उन्होंने बांग्लादेश के प्रधान मंत्री के साथ द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया।

जयशंकर ने ढाका में मोमेन के साथ एक संयुक्त मीडिया बातचीत में कहा, "हमने कई मुद्दों पर चर्चा की।  हमने द्विपक्षीय संबंधों के साथ-साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों की समीक्षा की।" 

बता दें कि बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने भी ट्वीट किया कि हसीना को जुलाई में भारत आने के लिए आमंत्रित किया गया है।

मोदी ने बांग्लादेश की स्वतंत्रता की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समारोह में भाग लेने के लिए पिछले साल मार्च में ढाका की एक दुर्लभ विदेश यात्रा भी की थी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।