ईरानी महिलाएं सड़क पर उतरी जलाया हिजाब किया उग्र प्रदर्शन

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

ईरानी महिलाएं सड़क पर उतरी जलाया हिजाब किया उग्र प्रदर्शन

ईरानी महिलाएं सड़क पर उतरी जलाया हिजाब किया उग्र प्रदर्शन


विदेश- ईराक में हिजाब को लेकर महिलाएं जमकर प्रदर्शन कर रही है। महिलाओं को अब हिजाब से मुक्ति चाहिए। सोशल मीडिया पर।कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमे महिलाएं हिजाब जलाते हुए दिखाई देती है। महिलाओ के इस रुख से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि ईरानी महिलाओ को अब कैद से रिहा होना है।

ईरान की महिलाओं ने इस कट्टरपंथी को अस्वीकार कर दिया है और अब वह विद्रोह के लिए मैदान में उतर आई है। महिलाओं ने सड़को पर उतरकर हिजाब को जलाया है और सरकार की इन कट्टर नीतियो का विरोध किया है। ईरानी महिलाओं ने दावा किया है कि उन्हें अपना जीवन अपने अनुकूल जीने का अधिकार है वह कब तक इन बेड़ियों में जकड़ी रहे।
अब वह हिजाब का हिसाब चाहती है और इस पर्दे से उन्हें आजादी चाहिए। हालाकि ईरानी की सरकार महिलाओं की इस मांग से असंतुष्ट है और इसे अनसुना कर रही है। जानकारी के लिए बता दें हिजाब को लेकर विद्रोह की आग तब भड़क उठी जब महसा की हिजाब नहीं पहनने के लिए गिरफ्तारी हुई थी. महसा की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी.
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश