जाने कौन कौन है लिज के परिवार में और कैसा था उनका जीवन

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

जाने कौन कौन है लिज के परिवार में और कैसा था उनका जीवन

Liz truss


विदेश- ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के नाम पर मुहर लग गई है। लिज ट्र्स ने प्रधानमंत्री का चुनाव जीता है और वह अब ब्रिटेन की बागडोर संभालेंगी। अगर हम लिज ट्र्स के पारिवारिक जीवन की बात करे। तो यह एक सामान्य परिवार से आती है। इन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर अपना रजनीतिक करियर बनाया और यह यहां तक पहुंची।

शुरुआती दौर में जब लिज ट्र्स राजनीति में उतरी तो इन्हें कई बार चुनाव हारने पड़े। लेकिन यह अपनी हार से हताश न होकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए डटी रही। वही आज वह अपने इन्ही प्रयासों के बलबूते पर ब्रिटेन के सर्वोच्च पद पर पहुंची है।

जाने लिज का पारिवारिक जीवन-

लिज ट्र्स का जन्म ऑक्सफोर्ड में हुआ था। उनके परिवार में उनके माता पिता पति और बच्चे हैं। लिज ट्र्स के पिता यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स में मैथ्स के प्रोफेसर थे. वही इनकी 
माता नर्स थीं। लिज ट्र्स के पति का नाम Hugh O’Leary है। यह अकाउंटेंट थे। कहा जाता है लिज ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अकाउंटेंट की नौकरी की थी और वही से एक अकाउंटेंट को पसंद करके उससे विवाह कर लिया। लिज ट्र्स की दो बेटियां हैं।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश