लिज ट्र्स या सुनक जाने किसका पलड़ा भारी और कौन बनेगा प्रधानमंत्री

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

लिज ट्र्स या सुनक जाने किसका पलड़ा भारी और कौन बनेगा प्रधानमंत्री

लिज ट्र्स या सुनक जाने किसका पलड़ा भारी और कौन बनेगा प्रधानमंत्री


विदेश- आज ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री का नाम सामने आ जायेगा। क्योंकि कंजरवेटिव पार्टी के नेता के चुनाव की प्रक्रिया आज पूरी हो जायेगी और ब्रिटेन को लिज ट्रस या ऋषि सुनक के रूप में नया प्रधानमंत्री मिल जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लिज ट्र्स के सामने ऋषि सुनक फीके लग रहे हैं। लिज को बोरिस जॉनसन समेत कई नेताओं का समर्थन प्राप्त है।

वही अपने इस्तीफे के ऐलान के बाद बोरिस जॉनसन ने लिज का समर्थन किया था और कहा था कि वह चाहते हैं। प्रधानमंत्री की रेस में लिज के सर पर ताज सजे। जानकारी के लिये बता दें पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के दावेदार का निर्णय उसके सदस्यों के वोट से होता है जो ब्रिटेन की आबादी के एक फ़ीसदी से भी कम हैं।
बताते चले विजेता का चुनाव कंजरवेटिव पार्टी के सदस्य करते है। वह जिसे भी चुनेंगे वह ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री बनेगा। सुनक और लिज ने पार्टी का समर्थन प्राप्त करने के लिए काफी प्रयास किया और कई कार्यक्रमों में भाग लिया।वही अब आज इस बात का फैसला हो जाएगा की आखिर किसकी रणनीति ने कमाल किया और किसे पार्टी का समर्थन प्राप्त हुआ है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश