Jansandesh online hindi news

राष्ट्रपति बिडेन के आमंत्रण पर आज विश्व को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

 | 
Image

डेस्क। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा आयोजित कोविड -19 पर दूसरे वैश्विक आभासी शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। पीएम ने सितंबर में आयोजित पहले वैश्विक शिखर सम्मेलन में भी भाग लिया था।

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जोसेफ आर बिडेन के निमंत्रण पर 12 मई को दूसरे वैश्विक COVID वर्चुअल शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।" यह कोविड महामारी की निरंतर चुनौतियों का समाधान करने और एक मजबूत वैश्विक स्वास्थ्य सुरक्षा वास्तुकला का निर्माण करने के लिए नई कार्रवाई, ”यह कहा। 

बयान के अनुसार, पीएम शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में 'महामारी की थकान को रोकना' विषय पर अपना संबोधन देंगे।

पीएम शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में 'महामारी की रोकथाम और तैयारी को प्राथमिकता' विषय पर भी टिप्पणी देंगे। "भारत सुरक्षित और सस्ती आपूर्ति करके महामारी से निपटने के लिए चल रहे वैश्विक प्रयासों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।  टीके, दवाएं, परीक्षण और उपचार के लिए कम लागत वाली स्वदेशी तकनीकों का विकास, जीनोमिक निगरानी और स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के लिए क्षमता निर्माण।  इसके केंद्र में डब्ल्यूएचओ के साथ सुरक्षा वास्तुकला के बारे में आज पीएम बोल सकते हैं।

शिखर सम्मेलन में कैरिकॉम के अध्यक्ष के रूप में अपनी क्षमता में बेलीज के राज्य / सरकार के प्रमुख, अफ्रीकी संघ के अध्यक्ष के रूप में सेनेगल, जी 20 के अध्यक्ष के रूप में इंडोनेशिया और राष्ट्रपति के रूप में जर्मनी शामिल होंगे।  क्रमशः G7.  संयुक्त राष्ट्र के महासचिव, विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक और अन्य भी इसमें भाग लेंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।