Jansandesh online hindi news

President of Russia Vladimir Putin युक्रेन के साथ समझौते को तैयार

 | 
President of Russia Vladimir Putin युक्रेन के साथ समझौते को तैयार

विदेश: 24 फरवरी को रूस और युक्रेन युद्ध को 2 महीने से अधिक समय हो गया है। रूस ने पूरे युक्रेन को तबाह कर दिया है। इस युद्ध मे हजारों लोगो की जान चली गई है। वही अब खबर आ रही है कि दोनों देश युद्ध पर ब्रेक लगाना चाह रहे हैं। अभी तक President of Ukraine Volodymyr Zelenskyy युद्ध विराम के लिए अपील करते दिखाई दिए हैं। लेकिन अब President of Russia Vladimir Putin ने युद्ध विराम की बात कही है। 

 
Vladimir Putin ने कहा है कि मॉस्को अभी भी यह उम्मीद लगाए हैं कि रूस के साथ उसका शांतिपूर्ण समझौता होगा। उन्होंने कहा कि युक्रेन के अधिकारियों ने क्रीमिया और पूर्वी युक्रेन के अलगाववादी इलाके की स्थितियों पर अपना नजरिया बदल लिया है और दोनो देशो के राष्ट्रपति को बातचीत के लिए अनुमति दी गई है। लेकिन अगर युक्रेन अपना रुख बदलता है तो समझौता होना कठिन हो सकता है।
एक ओर जहां Vladimir Putin ने रूस के साथ समझौते की बात कही है। वही दूसरी ओर रूस अभी भी युक्रेन पर हमलावर बना हुआ है। रूस ने पूर्वी युक्रेन पर हमला किया है जिसके बाद वहां के 9 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।