Jansandesh online hindi news

संसद में घुसे प्रदर्शनकारी, पीएम ने की लोगों से अपील

Baghdad Parliament Protest: श्रीलंका की तर्ज पर जा पहुँचा इराक

 | 
Image

Baghdad Parliament Protest: इराक में इस वक्त बगावत के कारण तनावपूर्ण स्तिथि का माहौल देखने को मिला है। इराक की जनता विद्रोह पर उतर आई है। और इराकी प्रदर्शनकारी बगदाद (Baghdad Parliament) में संसद भवन में भी घुस गए हैं।

बगदाद में हजारों इराकी भ्रष्टाचार और कुशासन के विरोध में सड़कों पर हैं और इस कड़ी में उन्होंने संसद भवन में तोड़-फोड़ मचा दी है।

जानकारी के मुताबिक इनमें से कई लोग एक प्रभावशाली मौलवी मुक्तदा अल-सदर के समर्थक हैं। बुधवार को जब प्रदर्शनकारियों ने राजधानी के उच्च सुरक्षा वाले ग्रीन जोन, सरकारी भवनों और राजनयिक मिशनों के घरों में घुसना चालू किया तो संसद (Iraq Protest) में कोई भी सांसद वहां पर मौजूद नहीं था। ऐसे में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

क्यों हो रहा प्रदर्शन?

अल जजीरा की रिपोर्ट की माने तो उस वक्त संसद भवन के अंदर सिर्फ सुरक्षाकर्मी मौजूद थे और उन्होंने प्रदर्शनकारियों का अंदर जाने से विरोध नहीं किया। बता दें कि, प्रदर्शनकारी पूर्व मंत्री और पूर्व प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद शिया अल-सुदानी की उम्मीदवारी का विरोध कर रहे हैं।

इसी बीच प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी (Mustafa al-Kadhimi) ने प्रदर्शनकारियों से ग्रीन जोन से वापस जाने की अपील की कर कहा है कि सुरक्षा बल राज्य संस्थानों और विदेशी मिशनों की सुरक्षा व्यवस्था को किसी भी तरह नियंत्रण में आएं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।