रूस VS युक्रेन- एक धमाका दहल उठा इलाका गई 13 लोगो की जान घायलों की गिनती नही

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

रूस VS युक्रेन- एक धमाका दहल उठा इलाका गई 13 लोगो की जान घायलों की गिनती नही

Russia Ukraine war


देश- रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध थमने का नाम नही ले रहा है। आय दिन युक्रेन में धमाके हो रहे हैं। वह अब खबर है कि पूर्वी यूक्रेन के दोनेत्स्क शहर में भीषण धमाका हुआ है और इस धमाके में 13 लोगो की मौके पर मौत हो गई है और कई लोगो गम्भीर रूप से घयाल है।

युक्रेन का यह इलाका रूस के आधिपत्य में है। रूस समर्थित मेयर का दावा है कि इस घटना के लिए युक्रेन जिम्मेदार है। लेकिन इस मामले को लेकर अभी तक युक्रेन ने कोई बयान जारी नहीं किया है। एलेक्सी कुलेमज़िन ने कहा आज युक्रेन ने तबाही मचाई है लोगो की जान गई है और लोग घयाल हैं तड़प रहे हैं। इस धमाके के लिए युक्रेन पूर्ण रूस से जिम्मेदार है।
जानकारी के लिये बता दें दोनेत्स्क पर रूस समर्थित विद्रोहियों का कब्ज़ा 2014 से है। युक्रेन की सेना यह दावा करती आई है कि रूस के सैनिक उन्हें परेशान कर रहे हैं। वही अब ऐसे में यह घटना रूस और युक्रेन के मध्य जारी विवाद को और बढ़ा सकती है। स्थानीय नेता डेनिस पुशिलिन ने आरोप लगाया है कि यूक्रेन जानबूझ कर बस स्टॉप, दुकानों और बैंक में आम लोगों को निशाना बना रहा है.
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश