रूस सिलेंडर विस्फोट: 10 लाख रूबल की सहायता देने की तैयारी में सरकार

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

रूस सिलेंडर विस्फोट: 10 लाख रूबल की सहायता देने की तैयारी में सरकार

Image


डेस्कः रूस के सुदूर पूर्वी सखालिन द्वीप पर शनिवार को एक अपार्टमेंट की इमारत में हुए गैस सिलेंडर विस्फोट में चार बच्चों सहित कम से कम नौ अन्य व्यक्तियों की भी मौत हो गई है।
यह जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने साझा की है। वहीं अधिकारियों ने यह भी बताया कि तायमोवस्कॉय शहर में स्थानीय समयानुसार एक अपार्टमेंट में सुबह करीब साढ़े पांच बजे एक गैस सिलेंडर फटने के बाद पांच मंजिला इमारत का एक हिस्सा भी ढह गया था।
सखालिन के गवर्नर वालेरी लिमारेंको ने 'टेलीग्राम' पर यह लिखा कि बचाव दल मलबे में दबे और लोगों की तलाश करने में जुटा हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इमारत में रहने वाले 33 लोगों में से कुछ का पता नहीं चल पाया है। सखालिन जापान के उत्तर में प्रशांत महासागर में स्थित है वहीं लिमारेंको के अनुसार, विस्फोट से प्रभावित निवासियों को अस्थायी आश्रय की पेशकश दी गई है और जिन परिवारों ने अपना घर खो दिया था, उन्हें 5,00,000 रूबल का भुगतान भी किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि घटना में जान गंवाने वाले व्यक्तियों के निकट परिजन को मुआवजे के तौर पर 10 लाख रूबल की सहायता दी दिया जा सकती है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश